हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमित मरीजों को तनाव मुक्त माहौल देना हम सबकी जिम्मेदारी: SP हमीरपुर

हिमाचल प्रदेश अभी तक में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले हमीरपुर जिला में सामने आए हैं. कोरोना एक्टिव केस की सूची में भी हमीरपुर पहले नंबर पर है. ऐसे में एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों को तनाव मुक्त वातावरण उपलब्ध करवाना भी हम सबकी जिम्मेदारी है.

By

Published : May 27, 2020, 9:15 PM IST

sp hamirpur arijit sen thakur
एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर

हमीरपुरः हिमाचल प्रदेश अभी तक में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले हमीरपुर जिला में सामने आए हैं. कोरोना एक्टिव केस की सूची में भी जिला पहले नंबर पर है. ऐसे में ही यहां पर प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के साथ ही पुलिस के लिए भी चुनौतियां अधिक हैं.

सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही इस बीमारी से पीड़ित होने वाले लोगों को तनाव से मुक्त रखा जा सके इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं. संकट की इस घड़ी में तनाव मुक्त माहौल परिवार के लिए उपलब्ध करवाना भी बहुत आवश्यक है. ऐसे में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी भरसक प्रयास कर रहे हैं.

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि अब तक जिला में कुल 78 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसके बाद कंटेनमेंट एरिया को पुलिस नियमों के अनुसार लॉक कर रही है. यहां पर आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित है. एसपी हमीरपुर ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों को तनाव मुक्त वातावरण उपलब्ध करवाना भी हम सबकी जिम्मेदारी है.

वीडियो.

बता दें कि डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा इसके लिए प्रयास कर रहे हैं. विभिन्न विभागों के अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसके लिए प्रयासरत हैं.

अधिकारी खुद कोरोना संक्रमित मरीजों से फोन पर बातचीत करते हैं और उन्हें मजबूती से बीमारी से लड़ने के लिए प्रेरित करते हैं. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम भी लगातार संक्रमित लोगों के परिवारजनों से संपर्क बनाए रखती है ताकि उनका हौसला भी इस आपदा की घड़ी में बना रहे.

पढ़ेंःबिंदल के इस्तीफे पर सीएम जयराम की विरोधियों को नसीहत, किसी को उंगली उठाने की जरूरत नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details