हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दिव्यांगों को बांटे गए उपकरण, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर रहे मौजूद

By

Published : Mar 1, 2021, 3:10 PM IST

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के तत्वधान में दिव्यांगों के जरूरत की सामग्री वितरित की गई. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर दिव्यांगों को ऑटोमेटिक व्हील चेयर और हियरिंग मशीन के साथ जरुरत का सामान वितरित किया.

Social Justice and Empowerment Department distributed equipment to divyangs in hamirpur
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग

हमीरपुरःसोमवार को हमीरपुरनगर परिषद के टाउन हॉल में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के तत्वधान में दिव्यांगों के जरूरत की सामग्री वितरित की गई. इस कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान दिव्यांगों को ऑटोमेटिक व्हील चेयर और हियरिंग मशीन के साथ जरुरत का सामान वितरित किया.

पढ़ें:कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण

मंत्रालय के बजट में 28% बढ़ोतरी

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के बजट में 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए भी 30% बढ़ोतरी की गई है. उन्होंने बताया कि 30 लाख के लगभग उपकरण लाभार्थियों को बांटे गए हैं. 229 के लगभग यह उपकरण वितरित किए गए हैं. इससे दिव्यांग लोगों को उनकी दिनचर्या में मदद मिलेगी.

वीडियो.

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों तक जानकारी पहुंचाने की अधिकारियों से अपील भी की. इस कार्यक्रम में जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे.

पढ़ें:कैसे काम करती है देश की इकलौती ई-विधानसभा

ABOUT THE AUTHOR

...view details