हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर में हेलीपोर्ट के लिए चिन्हित साइट का CM सुक्खू ने किया निरीक्षण, प्रोसेस तेज करने के दिए निर्देश

हिमाचल के मुखिया सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज हमीरपुर की सासन पंचायत में हेलीपोर्ट के लिए चिन्हित साइट का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को हेलीपोर्ट का प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Mar 6, 2023, 3:22 PM IST

हमीरपुर में हेलीपोर्ट के लिए चिन्हित साइट का CM सुक्खू ने किया निरीक्षण
हमीरपुर में हेलीपोर्ट के लिए चिन्हित साइट का CM सुक्खू ने किया निरीक्षण

सीएम सुक्खू ने हमीरपुर की सासन हेलीपोर्ट साइट का किया निरीक्षण.

हमीरपुर:हमीरपुर की सासन पंचायत में हेलीपोर्ट के लिए चिन्हित साइट का मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार सुबह निरीक्षण किया. वह सुबह यहां पर साइट का निरीक्षण करने के बाद शिमला के लिए रवाना हो गए. पिछली सरकार के वक्त से ही हमीरपुर जिला मुख्यालय में हेलीपोर्ट बनाने की योजना प्रस्तावित है,लेकिन कोई भी साइट फाइनल नहीं हो पाई है. पूर्व में बड़ू में जगह चयनित की गई थी और इसके बाद विकासनगर में भी साइट देखी गई.

दोनों साइट को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रिजेक्ट कर दिया है जिसके बाद तीसरी जगह पर सासन में अब प्रशासन द्वारा चयनित जगह का निरीक्षण मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने किया है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से जल्द से जल्द औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश जारी किए हैं, ताकि इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके. मुख्यमंत्री ने हेलीपोर्ट बनाने के लिए प्रशासन को जमीन चिन्हित करने के लिए दिशा निर्देश दिए थे. जिस पर प्रशासन ने सासन पंचायत में भूमि का चयन किया.

मुख्यमंत्री ने सासन पंचायत का दौरा किया और चिन्हित जमीन का निरीक्षण किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील बिट्टू, हमीरपुर सदर विधायक आशीष शर्मा, उपायुक्त देबश्वेता बनिक, फॉरेस्ट विभाग के सीसीएफ राकेश ठाकुर, डीएफओ राकेश कुमार और कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद रहे. हेलीपैड बनाने के लिए वन विभाग की 19 कनाल जमीन भी इसके दायरे में आ रही है जिसको लेकर वन विभाग हमीरपुर ने कवायद शुरू कर दी है.

वहीं, हमीरपुर के डीएफओ राकेश कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री सुक्खू ने सुबह-सुबह ही प्रस्तावित हेलीपैड बनाने की जमीन का निरीक्षण किया. जिसमें वन विभाग की 19 कनाल जमीन हेलीपैड के अंतर्गत आएगी. जिसको लेकर हमीरपुर वन विभाग ने कवायद शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अधिकारियों को हेलीपोर्ट का प्रोसेस तेज करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:Himachal Cabinet Meeting: हिमाचल में शराब ठेकों की नीलामी को लेकर आज फैसला, कैबिनेट मीटिंग में होगी चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details