हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के दुकानदार रहें सावधान, कुछ इस तरह से हो रही ठगी, हमीरपुर में 28,800 का लगा चूना

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 4, 2023, 5:44 PM IST

हिमाचल के हमीरपुर में एक दुकानदार से 28,800 रुपये की ठगी हुई है. ठगी इस तरीके से हुई कि दुकानदार को जरा सा भी शक नहीं हुआ. कैसे हुई ठगी पढ़ें पूरी खबर... (Hamirpur news) (Himachal Cyber Crime).

Hamirpur news
हमीरपुर पुलिस थाना.

हमीरपुर:साइबर अपराधी नए-नए तरीकों से अब ठगी को अंजाम दे रहे हैं. एक ऐसा ही मामला सामने आया है हिमाचल के हमीरपुर जिले में. हमीरपुर शहर में पंखा खरीदने के नाम पर दुकानदार से 28,800 की ठगी की गई है. जिसको लेकर सदर थाना हमीरपुर में केस दर्ज किया गया है. आइए जानते हैं कैसे हुई ठगी?

ठगी का सिलसिला ऐसे शुरू हुआ कि दुकानदाक सुमित राजन के पास एक महिला का फोन आता है और उनकी दुकान का नाम पूछकर सिलिंग फैन खरीदने की बात करती है. उसके बाद सुमित राजन के फोन पर 3200 रुपए की जगह 32 हजार रुपये का टैक्सट मैसेज आता है.

फोटो क्रेडिट- हिमाचल प्रदेश पुलिस.

ये भी पढ़ें-Cybercrime network busted: बेंगलुरु में बड़े साइबर क्राइम नेटवर्क का भंडाफोड़, ₹ 854 करोड़ का हेरफेर

मैसेज ऐसा कि लगे कि पूरा बैंक से ही आया हो. जैसे हमें और आपको जब कोई पैसे भेजता है तो क्रेडिट का मैसेज आता है. अब दुकानदार ने उतना ध्यान नहीं दिया. बस पैसे आ गए दिखे, लेकिन यहीं वो धोखा खा गए. अब थोड़ा सिलसिला आगे बढ़ा, महिला दोबारा फोन करती है कि बच्चे ने गलती से 3200 की जगह 32 हजार आपके खाते में डाल दिए हैं. ऐसे में सुमित राजन बिना सोच समझे 28,800 रुपये महिला के खाते में डाल देता है.

सदर थाना हमीरपुर में इस बाबत के केस दर्ज किया गया है. मामले में पुलिस छानबीन कर रही है- डॉक्टर आकृति शर्मा, SP, हमीरपुर

ये सिलसिला यहां भी नहीं रुकता. महिला फिर फोन करती है कि बच्चे ने गलती से उसके फोन में 40 हजार और डाल दिए हैं. बस ऐसा सुनते ही दुकानदार सुमित राजन को अब शक हुआ कि आखिर बच्चा बार-बार गलती क्यों कर रहा है, लेकिन अब काफी देर हो चुकी थी. दुकानदार सुमित राजन ने जब अपना अकाउंट चेक किया तो 28,800 रुपए की राशि कम पाई गई. दुकानदार सुमित राजन ने तुरंत ठगी की शिकायत पुलिस थाना हमीरपुर में दर्ज करवा दी और जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Hamirpur Cryptocurrency Scam: हमीरपुर में क्रिप्टो करेंसी के जरिए करोड़ों की ठगी, जानें किन कंपनियों के नाम पर किया फ्रॉड

ABOUT THE AUTHOR

...view details