हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आयकर बार संघ के सदस्य ने प्रतिक्रिया, कहा: बजट में रखा गया है मध्यम वर्ग का ध्यान

केंद्र सरकार की ओर से पारित वित्तीय बजट 2021-22 को आयकर बार संघ हमीरपुर और हिमाचल सीए चैप्टर ने दूरदर्शी बजट बताया. आयकर बार संघ ने कहा है कि बजट का स्वरूप देश मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर बनाया गया है. हिमाचल सीए चैप्टर के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि बजट से आम लोगों को राहत मिली है. उन्होंने बताया कि इस बजट में 75 साल से ऊपर के वरिष्ठ नागरिकों जिनकी आय, केवल पैंशन और ब्याज से है, को आयकर भरने में छूट दी गई है.

By

Published : Feb 1, 2021, 7:39 PM IST

Updated : Feb 1, 2021, 8:18 PM IST

income-tax-bar-association-on-financial-budget-2021-22
फोटो

हमीरपुर: केंद्र सरकार की ओर से पारित वित्तीय बजट 2021-22 को आयकर बार संघ हमीरपुर और हिमाचल सीए चैप्टर ने दूरदर्शी बजट बताया. आयकर बार संघ ने कहा है कि बजट का स्वरूप देश मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर बनाया गया है और इससे आत्मनिर्भर भारत, रोजगारोन्मुखी और मंहगाई को कम करने वाला साबित होगा.

बजट में आम लोगों को मिली राहत

बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हमीरपुर आयकर बार संघ के वरिष्ठ सदस्य एवं हिमाचल सीए चैप्टर के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि बजट से आम लोगों को राहत मिली है. उन्होंने बताया कि इस बजट में 75 साल से ऊपर के वरिष्ठ नागरिकों जिनकी आय, केवल पेंशन और ब्याज से है, उसे आयकर भरने में छूट दी गई है. इसके साथ ही आयकर दाताओं के कर निर्धारण प्रक्रिया को 6 वर्ष से कम करके 3 वर्ष कर दिया है, इससे आयकर दाताओं विभागीय प्रताडना से बचेंगे.

बता दें कि बजट में बहुत सी वस्तुओं पर उत्पाद शुल्क कम कर दिया गया, इससे भी लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी. आज के बजट में टैक्स में कोई भी बढ़ोतरी नहीं हुई है. इस बार का बजट मध्यम वर्ग को ध्यान में रख कर बनाया गया है.

ये भी पढ़ेंः-बजट 2021-22: इस बजट में कुछ राज्यों को दी गई विशेष तवज्जो: केआर भारती

Last Updated : Feb 1, 2021, 8:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details