हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्वामी विवेकानंद की पुण्यातिथी और गुरु पुर्णिमा उपलक्ष्य पर रक्त दान शिविर का आयोजन

By

Published : Jul 4, 2020, 7:25 PM IST

हमीरपुर के टाॅउन हाॅल में स्वामी विवेकानंद की पुण्यातिथी और गुरू पुर्णिमा क अवसर पर रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया. यह आयोजन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की इतिहास संकलन समिति की ओर से किया गया. वहीं, रक्तदान शिविर में व्यापार मंडल हमीरपुर के सदस्यों ने भी रक्तदान किया.

blood donation camp
blood donation camp

हमीरपुर: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की इतिहास संकलन समिति ठाकुर राम सिंह स्मृति की ओर से हमीरपुर के टाॅउन हाॅल में स्वामी विवेकानंद की पुण्यातिथी और गुरू पुर्णिमा क अवसर पर रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया.

इस रक्त दान शिविर में लगभग 45 लोगों ने रक्तदान किया. इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रांत सह कार्यवाह चंद्र प्रकाश ने बतौर मुख्यातिथी उपस्थित रहे.

आरएसएस के प्रांत सह कार्यवाह चंद्र प्रकाश ने इस अवसर पर कहा कि चार जुलाई को स्वामी विवेकानंद जी का देहावसान हुआ था.

वीडियो.

स्वामी विवेकानंद जी ने दूनिया को भारतीय संस्कृति और हिंदु धर्म के त्याग और सेवा का संदेश दिया था. इसी को ध्यान में रखते हुए आज न्यास ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया है.

रविवार को गुरू पुर्णिमा भी है. गुरू के प्रति हमारा समर्पन होता है और गुरू से ज्ञान लेकर हम समाज में काम करते हैं. गुरू की शिक्षा और स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शों को साथ लेकर चलना ही समाज ध्येय होना चाहिए.

प्रांत सह कार्यवाह चंद्र प्रकाश ने कहा कि कोरोना काल के इस विकट समय में व्यापार मंडल व प्रेस क्लब क्लब ने एक सार्थक भूमिका निभाई है.

जहां एक और व्यापार मंडल के कारण समाज को किसी भी प्रकार के सामान की राशन की कोई कठिनाई नहीं झेलनी पड़ी वहीं पत्रकारों ने समाज को सटीक जानकारी देकर जागरूक किया वह ऐसे समय में अफवाहों के कारण जो भय और हताशा का वातावरण बनता है. उसे नहीं बनने दिया और रक्त दान के कार्यक्रम में भाग लेकर उन्होंने फिर से समाज के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को फिर से दोहराया है.

वहीं, रक्तदान शिविर में व्यापार मंडल हमीरपुर के सदस्यों ने भी रक्तदान किया. इस अवसर पर आरएसएस नेता पंकज भारतीय, राकेश शर्मा, व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल सोनी भी मौजूद थे.

पढ़ें:टूरिज्म सेक्टर खोलने पर बिफरा व्यापार मंडल, सरकार से फैसला वापिस लेने की उठाई मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details