हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 6, 2020, 4:39 PM IST

ETV Bharat / state

भरेड़ी में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन, 16 स्कूलों के 50 छात्रों ने लिया भाग

राजकीय आदर्श पाठशाला भरेड़ी में राष्ट्रीय अविष्कार अभियान के तहत क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल क्लस्टर के 17 स्कूलों में से 16 स्कूलों में 50 छात्रों ने भाग लिया.

Quiz competition organized in Bharadi
भरेड़ी में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

हमीरपुर: भोरंज उपमंडल के राजकीय आदर्श पाठशाला भरेड़ी में राष्ट्रीय अविष्कार अभियान के तहत क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल क्लस्टर के 17 स्कूलों में से 16 स्कूलों में 50 छात्रों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में सेकेंडरी विंग के 6, हायर विंग के 12 व एलिमेंट्री विंग के 32 बच्चों ने प्रतियोगिता में भाग लिया.

स्कूल के प्रधानाचार्य आरसी ठाकुर ने जानकरी देते हुए बताया कि ऐसे आयोजनों से बच्चो का हौसला खुलता है व उन्हें सामान्य ज्ञान के साथ कम्पीटिशन की भावना भी आती है. उन्होंने कहा कि 17 स्कूलों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सूचित किया गया था, लेकिन एक स्कूल ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया है.

वीडियो.

बता दें कि राष्ट्रीय आविष्कार अभियान तहत इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. प्राइमरी, हाई और सीनियर सेकेंडरी वर्ग के लिए अलग-अलग इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया.

ये भी पढ़ें:पहले फेरी...फिर 'हेराफेरी'...चोरी के आरोप में 3 फेरी वाले गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details