हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्री-बोर्ड परीक्षा में छात्राओं की गिनती भूला शिक्षा बोर्ड, फोटोस्टेट कर मुहैया करवाए गये प्रश्नपत्र

By

Published : Mar 15, 2021, 4:56 PM IST

हमीरपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला में प्री-बोर्ड परीक्षाओं में लापरवाही सामने आई है. सोमवार को स्कूल में दसवीं कक्षा के अंग्रेजी विषय की प्री-बोर्ड परीक्षा थी, लेकिन बोर्ड की तरफ से प्रश्नपत्र ही कम भेजे गए थे. प्रधानाचार्य ने कहा कि कई बार गलती हो जाती है. इंचार्ज की तरफ से उन्हें यह सूचना दी गई थी, जिसके बाद समस्या का समाधान कर दिया गया.

Papers fell short in school in pre-board examinations in hamirpur
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला

हमीरपुरः हमीरपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला में प्री-बोर्ड परीक्षाओं में लापरवाही सामने आई है. सोमवार को स्कूल में दसवीं कक्षा के अंग्रेजी विषय की प्री-बोर्ड परीक्षा थी, लेकिन बोर्ड की तरफ से प्रश्नपत्र ही कम भेजे गए थे. इस वजह से स्कूल प्रबंधन को प्रश्न पत्र फोटोस्टेट करवाने पड़े. हालांकि यह कोई नई बात नहीं है. इससे पहले भी परीक्षाओं के दौरान इस तरह की लापरवाही कई स्कूल में सामने आ चुकी हैं. यहां तक कि बोर्ड परीक्षाओं में भी कई बार ऐसा देखने को मिला है.

BREAKING: ट्रेन की टक्कर से बुजुर्ग घायल

चार प्रश्नपत्र थे कम

इस बारे में स्कूल के प्रधानाचार्य विजय गौतम ने कहा कि प्री-बोर्ड की परीक्षा में प्रश्नपत्र कम आने की वजह से फोटोस्टेट कॉपी करवानी पड़ी. परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित की गई है. उन्होंने कहा कि समस्या का समाधान कर लिया गया है. चार पांच प्रश्न पत्र कम थे.

वीडियो.

प्रधानाचार्य ने कहा कि कई बार गलती हो जाती है. इंचार्ज की तरफ से उन्हें यह सूचना दी गई थी, जिसके बाद समस्या का समाधान कर दिया गया. प्रदेश भर में इन दिनों प्री-बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं. इस बार सरकारी स्कूल के साथ ही निजी स्कूल भी प्री-बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कर रहे हैं.

पढ़ेंःकुल्लू में किसान सभा ने किया प्रदर्शन, कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details