हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भोरंज में सड़कों की हालत खस्ता, कुंभकर्णी नींद में सोया विभाग

भोरंज उप-मंडल के तहत आने वाली दो सड़कें बगवाड़ा-धरयाड़ा-कंज्याण और भदरू-रोपड़ी सड़क जगह-जगह से उखड़ चुकी है, लेकिन विधायक कमलेश कुमारी व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सड़क की खराब दशा को सुधारने की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं. लोगों ने कहा कि सड़कों की दशा नही सुधरी तो लोक निर्माण के कार्यालयों का घेराव करने की चेतावनी दी.

By

Published : Mar 5, 2021, 11:00 PM IST

Public Works Department
Public Works Department

भोरंज/हमीरपुर: लोक निर्माण विभाग भोरंज उप-मंडल के तहत आने वाली दो सड़कें बगवाड़ा-धरयाड़ा-कंज्याण और भदरू-रोपड़ी सड़क जगह-जगह से उखड़ चुकी है. इस कारण वाहन चालकों के साथ पैदल चलने वाले लोगों के लिए बेहद परेशानी का सबब बनी हुई हैं, लेकिन भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सड़क की खराब दशा को सुधारने की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

यह बात राष्ट्रीय किसान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. रमेश डोगरा ने सड़कों की खस्ताहाल स्थिति का बताते हुए कही. उन्होंने कहा कि वैसे तो सड़कें ग्रामीण विकास का आधर मानी जाती हैं. लेकिन दोनों सड़कों में उखड़ी सोलिंग व बिखरे पत्थरों से विकास का अंदाजा लगाया जा सकता है.उन्होंने कहा कि खराब सड़कों की दशा को प्राथमिकता के आधार पर सुधारा जाए अन्यथा ग्रामीणों के साथ लोक निर्माण के अधिकारियों का कार्यालयों में घेराव किया जाएगा.

किसानों का मुआवजा दे सरकार

डॉ. डोगरा ने कहा कि बारिश न होने पर प्रदेश में सूखे की स्थिति पैदा हो गई है. विशेष कर निचले हिमाचल हमीरपुर, बिलासपुर, कांगड़ा, मंडी और ऊना में गेंहू की फसल आधे से ज्यादा सूख चुकी है. इससे किसानों को अनाज के साथ पशु चारे की समस्या का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग करते हुए कहा कि गेंहू की फसल के नुकसान का कृषि विभाग से सर्वे करवाया जाए तथा किसानों का मुआवजा दिया जाए.

जाहू में हवाई अड्डे को बनाने की मांग
डॉ. डोगरा ने जाहू में हवाई अड्डे की मांग का पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों का समर्थन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को चाहिए की जब बल्ह के किसान वहां पर हवाई अड्डा बनाने की विरोध कर रहे हैं तो इसे जाहू से डल्ली तताहर तक की भूमि पर बनाया चाहिए. इस अवसर पर कंज्याण पंचायत के पूर्व प्रधान पवन कुमार भी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें:CM जयराम ठाकुर ने पेश किया साल 2020-21 का आर्थिक सर्वेक्षण, शनिवार को पेश करेंगे बजट

ABOUT THE AUTHOR

...view details