हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

'ग्रामीण डाक सेवकों को रेगुलर कर्मचारी का दर्जा दे सरकार, विभाग के बेसिक इन्फ्राट्रक्चर को किया जाए मजबूत'

डाक विभाग हमीरपुर के कर्मचारियों ने ऑल इंडिया पोस्टल एम्पलाइज यूनियन ग्रूप डिवीजनल ब्रांच हमीरपुर के बैनर तले मुख्य डाकघर के बाहर सांकेतिक धरना दिया.

protest of postal department employees outside the main post office in Hamirpur
फोटो.

By

Published : Nov 26, 2020, 3:16 PM IST

Updated : Dec 9, 2020, 8:58 PM IST

हमीरपुर: डाक विभाग हमीरपुर के कर्मचारियों ने ऑल इंडिया पोस्टल एम्पलाइज यूनियन ग्रूप डिवीजनल ब्रांच हमीरपुर के बैनर तले मुख्य डाकघर के बाहर सांकेतिक धरना दिया. यूनियन के नेताओं ने केंद्र सरकार पर डाक विभाग के संगठनात्मक ढांचे को कमजोर करने का आरोप लगाया है.

यूनियन नेताओं का दावा है कि केंद्र सरकार डाक विभाग समेत अन्य कई उपक्रमों के ढांचे को कमजोर कर इन्हें निजी क्षेत्रों को सौंपना चाहती है. जिसके खिलाफ यह सांकेतिक धरना दिया गया है यदि कर्मचारियों की मांगों को ना माना गया तो आगामी समय में व्यापक हड़ताल भी की जाएगी.

वीडियो.

डाक विभाग के कर्मचारियों ने लिया हिस्सा

यूनियन के जिला अध्यक्ष जगदीश चौधरी का कहना है कि इस सांकेतिक धरने में हमीरपुर जिला के डाक विभाग के कर्मचारियों ने हिस्सा लिया है. हालांकि इस संकेतिक धरने के दौरान सेवाओं को प्रभावित नहीं किया गया है. सेवाएं यथावत जारी रखी गई है, ताकि लोगों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े.

आपको बता दें कि सातवें पे कमिशन की विसंगतियों को भी दूर करने की कर्मचारियों ने मांग उठाई है कर्मचारी नेताओं का कहना है कि विभाग के बेसिक इन्फ्राट्रक्चर को मजबूत करने की जरूरत है. विभाग में कार्य करने वाले कर्मचारी हर कार्य को करने में सक्षम है, लेकिन बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की जरूरत है.

यूनियन ने ग्रामीण डाक सेवकों को नियमित कर्मचारी बनाने की भी मांग उठाई है, ताकि उनका भविष्य भी सुरक्षित हो सके.

Last Updated : Dec 9, 2020, 8:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details