हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भोरंज में केंद्रीय विद्यालय खोलने की कवायद शुरू, जमीन चिन्हित कर केंद्र सरकार को भेजा प्रपोजल

जिला हमीरपुर में हमीरपुर और नादौन के बाद अब भोरंज में केंद्रीय विद्यालय खुलने जा रहा है. विद्यालय के लिए जमीन चिन्हित करके प्रशासन ने केंद्र सरकार को प्रपोजल भेज दिया है. भोरंज के छात्रों संग मंडी की 20 और बिलासपुर की 15 पंचायतों के बच्चों को केवी में पढ़ने का मौका मिलेगा.

By

Published : Nov 29, 2019, 2:25 PM IST

Kendriya Vidyalaya in Bhoranj भोरंज में केंद्रीय विद्यालय.
भोरंज में केंद्रीय विद्यालय खोलने की कवायद शुरू.

हमीरपुर: जिला हमीरपुर के उपमंडल भोरंज में केंद्रीय विद्यालय खोलने की कवायद शुरू हो गई है. प्रशासन ने भूमि का चयन करके केंद्र सरकार को प्रपोजल बनाकर भी भेज दिया है. हमीरपुर में अभी तक दो केंद्रीय विद्यालय हैं. पहला केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर, दुसरा नादौन में और अब भोरंज में जिले का तीसरा केंद्रीय विद्यालय बनने जा रहा है.

प्रशासन ने केंद्रीय विद्यालय के लिए बडैहर में 30 कनाल भूमि का चयन किया है. 118 कनाल जमीन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बडैहर के नाम है, जिसमें से प्रशासन ने 31 कनाल भूमि केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए चयनित कर इसका प्रपोजल बनाकरप केंद्र सरकार को भेजा है.

वीडियो रिपोर्ट.

बडैहर में केंद्रीय विद्यालय खोलने का निर्णय लेने का कारण हमीरपुर, बिलासपुर और मंडी के लोगों को विद्यालय की सुविधा प्रदान करना है. बडैहर में केंद्रीय विद्यालय खुलने से भोरंज विधानसभा की सभी पंचायतों के साथ-साथ मंडी जिला की 20 पंचायतों और बिलासपुर जिला की 15 पंचायतों के बच्चों को केवी में पढ़ने का मौका मिलेगा. केंद्रीय विद्यालय खुलने से गांव के बच्चों को पढ़ने के लिए दूरदराज के क्षेत्रों में नहीं जाना पड़ेगा.

डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कहा कि बडैहर में केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए जमीन चिन्हित कर प्रपोजल केंद्र सरकार को भेज दी गई है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इसमें कुछ संशोधन करने के निर्देश दिए हैं. इसमें संशोधन करके प्रपोजल केंद्र सरकार को भेजी जाएगी.

ये भी पढ़ें :पूर्वोत्तर राज्यों में दयनीय है मीडिया की स्थिति, 30 साल में 31 पत्रकारों को उतारा गया मौत के घाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details