हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

धूमल ने CAA के बारे में लोगों को दी जानकारी, बोले- CAA नागरिकता देगा ना कि नागरिकता छीनेगा

भेरडा बूथ पर सीएए के समर्थन में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने लोगों को नागरिक संशोधन अधिनियम के बारे में जानकारी दी.

By

Published : Jan 6, 2020, 1:20 PM IST

dhumal on CAA
धूमल ने CAA के बारे में लोगों को दी जानकारी

हमीरपुर:बीजेपी मंडल सुजानपुर ने भेरडा बूथ पर सीएए के समर्थन में एक कार्यक्रम आयोजित किया. कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल विशेष तौर पर उपस्थित रहे. उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सीएए के बारे में जानकारी दी.

प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि नागरिक संशोधन अधिनियम लोगों को नागरिकता प्रदान करेगा, ना कि किसी की नागरिकता छीनेगा. उन्होंने कहा कि यह बिल 1947 में लाया गया था, जिसमें 2019 में संशोधन करके जो अल्पसंख्यक लोग अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान में रह रहे हैं उनको नागरिकता प्रदान करेगा.

वीडियो रिपोर्ट.

धूमल ने कहा कि विपक्ष सीएए को लेकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ता पूरे देश में लोगों को घर-घर जाकर इस बिल के बारे में जागरूक कर रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने ऐतिहासिक फैसले लेते हुए धारा 370 को हटाया. वहीं, राम मंदिर निर्माण का वायदा पूरा किया. साथ ही ट्रिपल तलाक जैसी कुरीति से मुस्लिम बहनों को मुक्ति दिलाई.

ये भी पढ़ें: राजधानी शिमला में भूकंप के झटके, साल 2020 में तीसरी बार हिली हिमाचल की धरती

ये भी पढ़ें:किन्नौर में 25 भाजपा कार्यकर्ता CAA के बारे में लोगों को कर रहे जागरूक, 15 जनवरी तक कार्यक्रम

ABOUT THE AUTHOR

...view details