हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

HRTC कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इस बार पोस्टल बैलेट पेपर से डाल सकेंगे वोट

दूरदराज क्षेत्रों में ड्यूटी पर जाने वाले कर्मचारी एचआरटीसी चालक इस बार पोस्टल बैलेट पेपर से वोट डाल सकेंगे. कर्मचारियों को मतदान करने के लिए पोस्टल बैलेट पेपर भी भेजे जा रहे हैं और उनकी ड्यूटियां भी संबंधित पोलिंग बूथ की ओर लगाई जा रही हैं.

By

Published : May 15, 2019, 5:29 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

हमीरपुर: प्रदेश में दूरदराज क्षेत्रों में ड्यूटी पर जाने वाले कर्मचारी एचआरटीसी चालक यूनियन के प्रयासों से इस बार पोस्टल बैलेट पेपर से वोट डाल सकेंगे. चालक यूनियन द्वारा इस संदर्भ में उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी. इसके बाद कोर्ट के आदेशानुसार पूरे प्रदेश में परिवहन निगम के लिए बैलेट पेपर भेजे जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, प्रदेश के करीब 70 फीसदी चालकों-परिचालकों की ड्यूटी चुनाव में लगी है. चुनावी ड्यूटी पर जाने वाले हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम के कर्मचारी इस बार मतदान प्रतिशतता बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं. कर्मचारियों को मतदान करने के लिए पोस्टल बैलेट पेपर भी भेजे जा रहे हैं, जबकि कर्मचारियों की ड्यूटी भी संबंधित पोलिंग बूथ की ओर लगाई जा रही हैं.

कॉन्सेप्ट इमेज

चालक यूनियन के प्रांतीय उपाध्यक्ष सुरेश ठाकुर ने प्रदेश के सभी अड्डा प्रभारियों और ड्यूटी लगाने वाले अधिकारियों से आग्रह किया है कि चालकों-परिचालकों की ड्यूटी उन्हीं के बूथों की तरफ लगाई जाए ताकि वे भी संबंधित पोलिंग बूथ पर मतदान कर सकें और मतदान प्रतिशतता में बढ़ोतरी हो.

आरएम हमीरपुर विवेक लखनपाल ने कहा कि जो कर्मचारी दूरदराज के क्षेत्रों में ड्यूटी पर होंगे, उनके लिए पोस्टल बैलेट पेपर से वोट डालने का प्रावधान है. उन्होंने कहा कि इस बार हमीरपुर डिपो से चुनावी ड्यूटी पर 80 बसें जाएंगी. ये बसें 17 मई को जाएंगी और 19 मई को चुनावी ड्यूटी से आएंगी. जबकि 18 मई को बसें अपने रूटों पर जाएंगी. बसों को चुनाव ड्यूटी पर भेजने के कारण 17 और 19 मई को ज्यादातर लोकल रूट प्रभावित रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details