हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर के 'दिल' में भीड़ की गुंजाइश खत्म, समस्या के समाधान के लिए पुलिस ने उठाया सख्त कदम

By

Published : Sep 5, 2019, 3:28 PM IST

हमीरपुर के गांधी चौक पर स्टॉल लगाने के लिए अब पुलिस अनुमति नहीं देगी. चौक पर बार-बार व्यापारिक स्टॉल व डिस्प्ले लगने से आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. स्थानीय लोगों की शिकायतों पर जिला पुलिस ने ये कदम उठाया है.

हमीरपुर गांधी चौक.

हमीरपुर: शहर का दिल कहे जाने वाले गांधी चौक पर अब अव्यवस्था का आलम नहीं होगा. हमीरपुर के गांधी चौक पर स्टॉल लगाने के लिए अब पुलिस अनुमति नहीं देगी. शिकायत के बाद पुलिस विभाग ने सख्त एक्शन लिया है. गांधी चौक पर बार-बार व्यापारिक स्टॉल व डिस्प्ले लगने से आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

वीडियो.
हमीरपुर शहर की शान समझे जाने वाला गांधी चौक हर छोटे-बड़े राजनीतिक और गैर राजनीतिक आयोजनों का गवाह बनता है, लेकिन इस चौक की मर्यादा और सुंदरता की किसी को परवाह नहीं है. कभी यहां व्यापारिक स्टॉल लगाए जाते हैं, तो कभी वाहनों के नए मॉडल के डिस्प्ले. इससे यहां आने-जाने वालों और वाहनों के मुड़ने में मुश्किलें पेश आती हैं. शाम के वक्त जब नगर के लोग इस चौक पर पहुंचते हैं तो व्यवस्था चरमराई हुई नजर आती है.

मामले में डीएसपी हमीरपुर हितेश लखनपाल ने बताया कि लोगों के माध्यम से गांधी चौक पर डेमो स्टॉल ट्रैफिक लगने की शिकायतें मिलती है. इससे लोगों को भी दिक्कतें पेश आ रही हैं. उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसे डिसप्ले या डेमो स्टॉल लगाने की अनुमति न देने के लिए उच्चाधिकारियों से बात की जाएगी और इसे प्रतिबंधित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details