हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शहर में लगे CCTV कैमरों की मैपिंग करेगी हमीरपुर पुलिस, बैठक में लिया फैसला

By

Published : Mar 4, 2021, 2:26 PM IST

हमीरपुर में पुलिस पब्लिक एसोसिएशन की बैठक आयोजित की. इस दौरान जिलाभर में सीसीटीवी कैमरों के संचालन को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. मैपिंग के दौरान यह पता भी लगाया जाएगा कि सीसीटीवी कैमरा किससे माध्यम से लगाए गए हैं.

पुलिस पब्लिक एसोसिएशन की बैठक
पुलिस पब्लिक एसोसिएशन की बैठक

हमीरपुर: जिलाभर में लगे सीसीटीवी कैमरों की अब पुलिस मैपिंग करेगी. नगर परिषद हमीरपुर के टाउन हॉल में गुरुवार को आयोजित हमीरपुर पुलिस पब्लिक एसोसिएशन की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. बैठक की अध्यक्षता एसपी हमीरपुर कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने की. इस बैठक में विशेष रूप से एचपीपीए के प्रधान रमेश चंद, कोषाध्यक्ष मनीष पुरी, महासचिव राजीव पुरी उपस्थित रहे.

शहर में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

एसपी हमीरपुर कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि बैठक में जिलाभर में सीसीटीवी कैमरों के संचालन को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है. पुलिस जिलाभर में लगे सीसीटीवी कैमरों की मैपिंग करेगी. मैपिंग के दौरान यह पता भी लगाया जाएगा कि सीसीटीवी कैमरा किससे माध्यम से लगाए गए हैं. मैपिंग में पता लगाया पुलिस, एचपीपीए और पब्लिक की तरफ से कितने कैमरा लगाए गए हैं.

वीडियो

इसके साथ ही जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा. पुलिस कर्मचारियों को तनाव से राहत के लिए आगामी एक माह पीपीए के साथ एक किक्रेट मैच भी आयोजित किया जाएगा. इसके साथ ही मीडिया कर्मियों के साथ भी मैच खेल कर पुलिस और पब्लिक के समन्वय को और मजबूती देने का प्रयास किया जाएगा.

खराब हुए कैमरों की भी होगी मरम्मत

गौरतलब है कि शहर में पीपीए और जिला पुलिस के सहयोग से कई कैमरा स्थापित किए गए थे, लेकिन अधिकतर कैमरा वर्तमान समय में खराब हो गए है. बजट की कमी के कारण इन कैमरों की मरम्मत नहीं हो पा रही थी. वहीं, अब एचपीपीए की बैठक के बाद इस दिशा में कार्य किए जाने की उम्मीद गई है. इसके अलावा बैठक कार्यकारिणी के सदस्य जसवंत सिंह, मेहर सिंह, मुन्ना वर्मा, सहित कई लोग उपस्थित रहे.

पढ़ें:पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

पढ़ें:विपक्ष को CM जयराम की दो टूक, अपनी गलती स्वीकार करो और राज्यपाल से माफी मांगो

ABOUT THE AUTHOR

...view details