हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आंगनबाड़ी केंद्र जाहू कलां में किया गया पौधा रोपण

महिला एवं बाल विकास विभाग सर्कल जाहू के तहत आने वाले आंगनबाड़ी केंद्र जाहू कलां में 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के तहत पौधारोपण किया गया. इस दौरान महिलाओं और ग्रामीणों ने अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी सहभागिता बढ़ाने की अपील की.

By

Published : Aug 1, 2020, 10:11 PM IST

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ

भोरंज/हमीरपुर: महिला एवं बाल विकास विभाग सर्कल जाहू के तहत आने वाले आंगनबाड़ी केंद्र जाहू कलां में 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के तहत पौधारोपण किया गया. इस दौरान महिलाओं और ग्रामीणों से इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी सहभागिता बढ़ाने की अपील की गई. आंगनबाड़ी केंद्र जाहू कलां में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सावित्री रांगड़ा की अध्यक्षता में शनिवार को पौधारोपण किया गया.

इस दौरान बेटियों से अनार व नींबू के पौधे लगाये गए. उन्होंने कहा कि समाज में महिला वर्ग के खिलाफ गलत धारणा है कि लड़कियां केवल उपभोक्ता होती हैं जबकि लड़के रुपये देने वाले होते हैं. उन्होंने कहा कि एक बच्ची को जन्म से पहले मां के गर्भ में ही मार देना शर्मनाक है. महिलाओं ने इस दौरान लोगों से अपील करते हुए कहा कि बेटियों को बेटों की भांति पालन पोषण करके उच्च शिक्षा दिलाएं और 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान को साकार बनाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details