हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

6 पुलिस कर्मियों के कंधे पर 13 पंचायतों का जिम्मा, लोगों ने उठाई स्थायी चौकी खोलने की मांग

By

Published : Feb 26, 2021, 7:35 AM IST

बड़सर के बिझड़ी में पुलिस असिस्टेंट रूम जुगाड़ पर चल रहा है. इलाके के लोगों ने बिझड़ी में स्थायी पुलिस चौकी खोलने की मांग की है. बड़सर विधायक इंद्र दत्त लखनपाल का कहना है कि सरकार ने नई चौकी के लिए असमर्थता जाहिर की है.

Photo
फोटो

बड़सर:प्रदेश सरकार के दावों की पोल खुल गई है. हमीरपुर जिले की 13 पंचायतों का जिम्मा सिर्फ 6 पुलिस कर्मियों के कंधों पर है. बिझड़ी के लोगों ने सरकार से यहां स्थायी पुलिस थाना खोलने की मांग की है.

लोगों ने की स्थायी पुलिस चौकी खोलने की मांग

स्थानीय लोगों ने सरकार से मांग की है कि बिझड़ी में जल्द पुलिस सहायता कक्ष को मंजूरी देकर पुलिस कर्मियों की संख्या को बढ़ाया जाए. इसके बाद पुलिस सहायता कक्ष के लिए भवन निर्माण करवाया जाए या फिर दूसरे विभागों की खाली पड़ी इमारतों का इस्तेमाल किया जाए. इन लोगों ने महिला पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की मांग भी की है.

जुगाड़ के सहारे चल रहा पुलिस असिस्टेंट रूम

एक ओर लोग स्थायी थाने की मांग कर रहे हैं तो वहीं बिझड़ी में चल रहा पुलिस असिस्टेंट रूम भी जुगाड़ पर चलाया जा रहा है. पुलिस विभाग ने इलाके के लोगों की आवश्यकता को देखते हुए अपने स्तर पर ताल स्टेडियम में एक काम चलाऊ पुलिस सहायता कक्ष बनाया है.

नई चौकी के निर्माण के लिए असमर्थत सरकार

बड़सर विधायक इंद्र दत्त लखनपाल का कहना है कि प्लानिंग मीटिंग में बिझड़ी पुलिस चौकी का मुद्दा रखा गया था लेकिन सरकार ने नई चौकी के लिए असमर्थता जाहिर की है. उनका कहना है कि वह विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठाएंगे क्योंकि क्षेत्र में ला एंड ऑर्डर बनाये रखने के लिए स्थायी पुलिस सहायता कक्ष या चौकी की आवश्यकता है.

सरकार की मंजूरी के बाद खुलेगा पुलिस सहायता कक्ष

इस संदर्भ में एसपी हमीरपुर कार्तिकेन गोकुलचन्द्रन का कहना है कि बिझड़ी में पुलिसकर्मियों की संख्या तभी बढ़ाई जा सकती है जब सरकार की ओर से पुलिस सहायता कक्ष को खोलने की मंजूरी दी जाएगी. उनका कहना है कि पुलिस विभाग क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रतिबद्ध है.

ये भी पढ़ें:लोगों को अब आरटीओ दफ्तर के नहीं काटने होंगे चक्कर, हिमाचल में ई-परिवहन सेवा शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details