हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

निजी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों ने खोला मोर्चा, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

By

Published : Feb 25, 2021, 3:52 PM IST

Updated : Feb 25, 2021, 4:12 PM IST

स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिवावकों ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है. अभिभावकों का कहना है कि अभी उनके बच्चे स्कूल पहुंचे तक नहीं है, उनसे भी एनुअल चार्ज मांगा जा रहा है. एलकेजी में पढ़ने वालों बच्चों के अभिभावकों से भी एनुअल चार्ज की मांग की जा रही है. अभिवावकों ने कहा कि बच्चों ने स्कूल का दरवाजा तक नहीं देखा तो वह किस बात के एनुअल चार्ज दें.

parents protest over fee hike
parents protest over fee hike

हमीरपुर:निजी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिवावकों ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है. बीते दिनों हमीरपुर के गांधी चौक पर प्रदर्शन करने वाले अभिभावकों ने वीरवार को डीसी हमीरपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा.

ज्ञापन के माध्यम से अभिभावकों ने कहा कि कक्षाओं में फीस जमा करवाने को लेकर अनाउंसमेंट की जा रही है और बच्चों पर दबाव बनाया जा रहा है. इस फीस में एनुअल चार्ज भी जोड़े जा रहे हैं.

एनुअल चार्ज के लिए बनाया जा रहा दवाब

अभिभावकों का कहना है कि अभी उनके बच्चे स्कूल पहुंचे तक नहीं है, उनसे भी एनुअल चार्ज मांगा जा रहा है. एलकेजी में पढ़ने वालों बच्चों के अभिभावकों से भी एनुअल चार्ज की मांग की जा रही है. अभिवावकों ने कहा कि बच्चों ने स्कूल का दरवाजा तक नहीं देखा तो वह किस बात के एनुअल चार्ज दें.

वीडियो.

पढ़ें:कोरोना काल में बिना किताब गुजरा पिछला साल, अब पढ़ाई छोड़ मजदूरी करने को मजबूर नौनिहाल

दअरसल सरकार की तरफ से अभिभावकों और स्कूलों प्रबंधकों को स्पष्ट निर्देश न होने के चलते अभिभावकों और स्कूल प्रबंधकों में असमंजस बरकरार है. जिस वजह स सरकार, प्रशासन और स्कूल प्रबंधकों के बीच अभिभावक पिस रहे हैं. धरना प्रदर्शन करने के बावजूद भी कोई राहत प्रशासन और सरकार की ओर से अभिभावकों को नहीं दी जा रही है.

स्कूल प्रबंधन पर आरोप

अभिभावकों का आरोप है कि एनुअल फीस जमा न करवाने पर उनके बच्चों को स्कूल में डराया जा रहा हैं. अभिवावकों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि ऑनलाइन क्लासेज के नाम पर स्कूल महज खानापूर्ति कर रहे हैं. एक तरफ जहां स्कूलों में पढ़ाई के लिए हफ्ते में 35 घंटे दिए जाते थे. वहीं, दूसरी तरफ ऑनलाइन क्लासेज में बच्चों को एक सप्ताह में महज 7:30 घंटे ही दिए गए.

पढ़ें:ग्राउंड रिपोर्ट: आंगनवाड़ी केंद्रों के नल में नहीं आता जल, जर्जर हालत में भवन

Last Updated : Feb 25, 2021, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details