हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नगर परिषद हमीरपुर चुनाव: नामांकन पत्रों की छंटनी प्रक्रिया में 1 प्रत्याशी चुनावी जंग से बाहर

By

Published : Dec 29, 2020, 5:35 PM IST

मंगलवार को नगर परिषद हमीरपुर के नामांकन की दूसरे दिन की छंटनी प्रक्रिया में वार्ड नंबर 4 से आजाद प्रत्याशी के नामांकन को रद्द कर दिया गया है. निर्वाचन अधिकारी नगर परिषद हमीरपुर एवं एसडीएम हमीरपुर डॉ. चिरंजी लाल चौहान ने कहा कि 52 नामांकन पत्र दर्ज किए गए थे इनमें से 2 विचाराधीन रखे गए हैं और एक रिजेक्ट कर दिया गया है. one candidate disqualify in

नगर परिषद हमीरपुर
फोटो

हमीरपुर: नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 4 के एक प्रत्याशी के नामांकन को रद्द कर दिया गया है. मंगलवार को नामांकन के दूसरे दिन छंटनी प्रक्रिया में वार्ड नंबर 4 से आजाद प्रत्याशी के नामांकन को रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा दो प्रत्याशियों के एक-दूसरे के खिलाफ आपत्तियां दर्ज करवाने के बाद दोनों के नामांकन को बुधवार तक विचाराधीन रखा गया है .

30 दिसंबर को सुबह 11 बजे तक इन नामांकन पत्रों की स्वीकृति पर निर्णय लिया जाएगा. नगर परिषद के विभिन्न वार्ड से लगभग 52 नामांकन दर्ज किए गए थे. इनमें से एक डबल कॉपी नामांकन था.

वीडियो

छंटनी प्रक्रिया के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का रखा गया ध्यान

निर्वाचन अधिकारी नगर परिषद हमीरपुर एवं एसडीएम हमीरपुर डॉ. चिरंजी लाल चौहान ने कहा कि 52 नामांकन पत्र दर्ज किए गए थे इनमें से 2 विचाराधीन रखे गए हैं और एक रिजेक्ट कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि छंटनी प्रक्रिया के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखा गया है और प्रत्याशियों को वार्ड वाइज ही कार्यालय में बुलाया गया था.

आपको बता दें कि नगर निकाय चुनाव की नामांकन वापसी प्रक्रिया वीरवार को होगी. इसी दिन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी वितरित किए जाएंगे. नामांकन वापसी के बाद नगर परिषद हमीरपुर के साथ ही हमीरपुर जिला के सभी 4 नगर निकायों के सियासी समीकरण स्पष्ट हो जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः-शिमला: नए साल पर जिला पुलिस अलर्ट, कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों पर होगी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details