हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सुजानपुर में रिक्शा गाड़ी से उठाया जाएगा कूड़ा, बढ़ाई जाएगी सफाई कर्मचारियों की संख्या

नगर परिषद सुजानपुर ने शहर में सफाई व्यवस्था को सुधारने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. नप की तरफ से शहर में सफाई कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी. साथ ही हर वार्ड में रिक्शा गाड़ियों के जरिए कूड़ा उठाया जाएगा.

By

Published : Jun 10, 2020, 7:03 PM IST

Garbage will be picked up from a rickshaw in Sujanpur
सुजानपुर में रिक्शा से उठाया जाएगा कूड़ा

सुजानपुर: जिला हमीरपुर के सुजानपुर शहर में अब रिक्शा गाड़ी से कूड़ा उठाया जाएगा. पहले चरण में प्रशासन की तरफ से 10 रिक्शा गाड़ियां खरीदी जा रही हैं, जिसमें सभी वार्डों के लिए एक-एक रिक्शा गाड़ी शामिल होगी. वहीं, डिमांड बढ़ने पर जिला प्रशासन की तरफ से रिक्शा की और खरीदारी की जाएगी.

स्थानीय प्रशासन की इस पहल से सफाई कर्मियों को कूड़ा-करकट ले जाने में भी सुविधा मिलेगी. अब उन्हें कूड़ा उठाने वाली रेडियो को यहां से वहां घुमाना नहीं पड़ेगा. बताया जा रहा है कि पर्यावरण को साफ-सुथरा रखने के लिए यह रिक्शा कारगर साबित होगी.

मिली जानकारी के मुताबिक नगर परिषद सुजानपुर की तरफ से रिक्शा को खरीदने का प्रस्ताव भेज दिया गया है. अब अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही रिक्शा गाड़ियां शहर में अपनी सेवाएं देनी शुरू कर देंगी. इसके साथ-साथ यह योजना भी बनाई जा रही है कि इस साल सुजानपुर शहर में सफाई कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. प्रशासन के इस फैसले से शहर में सफाई व्यवस्था और सुदृढ़ होगी.

मौजूदा वक्त में शहर में नाबार्ड के साथ-साथ मुख्य बाजार और बस स्टैंड के लिए करीब दो दर्जन सफाई कर्मी कार्य कर रहे हैं. सुजानपुर नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक मेहरा और उपाध्यक्ष कमलेश कुमारी का कहना है कि शहर में सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए यह कदम कारगर साबित होगा.

ये भी पढ़ें:फिर हुआ मंत्री मारकंडा का विरोध, बिना मास्क पहने खाना खाने पहुंचे थे काजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details