हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

एनएसयूआई का केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला, जामिया यूनिवर्सिटी में पुलिस कार्रवाई पर प्रदर्शन

By

Published : Dec 16, 2019, 7:36 PM IST

Updated : Dec 16, 2019, 7:42 PM IST

हमीरपुर कॉलेज में एनएसयूआई हमीरपुर ने जामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया. एनएसयूआई ने कहा कि वर्तमान सरकार छात्रों की आवाज को दबा रही है और सरकार का तानाशाही रवैया लोकतंत्र के लिए खतरा है.

Police action at Jamia University
एनएसयूआई का केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला.

बड़सर/हमीरपुर: एनएसयूआई हमीरपुर ने जामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों पर बर्बरता के विरोध में हमीरपुर कॉलेज गेट पर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया.

एनएसयूआई पदाधिकारियों ने कहा कि केंद्र सरकार शिक्षण संस्थानों पर लगातार हमला कर रही है. उन्होंने कहा कि कॉलेज में विरोध कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज व आंसू गैस छोड़ना अघोषित एमरजेंसी के आसार हैं.पदाधिकारियों ने कहा एनएसयूआई इस दमनकारी सरकार का विरोध करती रहेगी और छात्रहित में अपनी आवाज उठाती रहेगी.

एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष टोनी ठाकुर ने कहा कि जामिया यूनिवर्सिटी में पुलिस कार्रवाई निंदनीय है. इसके खिलाफ एनएसयूआई ने प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार छात्रों की आवाज को दबा रही है और सरकार का तानाशाही रवैया लोकतंत्र के लिए खतरा है.

वीडियो रिपोर्ट.

जिला अध्यक्ष ने केंद्र सरकार को चेताया हैं कि यदि शीघ्र सरकार ने अपनी दमनकारी नीतियों को बंद नहीं किया तो एनएसयूआई बड़े स्तर पर आंदोलन करेगी और इसकी जिम्मेवारी बीजेपी केंद्र सरकार पर होगीं.

बता दें कि हमीरपुर कॉलेज के साथ ही जिला के कई अन्य कॉलेजों में भी एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है. इसके साथ ही एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने जिला भर के कॉलेजों में छात्रों पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की कड़ी निंदा की है.

Last Updated : Dec 16, 2019, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details