हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NSUI कार्यकर्ताओं ने हमीरपुर बाल स्कूल में तिरंगा लगाने की उठाई मांग, DC को सौंपा 30 फीट लंबा झंडा

By

Published : Apr 9, 2021, 2:21 PM IST

हमीरपुर में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को 30 फीट लंबा तिरंगा डीसी हमीरपुर को दिया और इसे जल्द से जल्द हमीरपुर बाल स्कूल के खेल मैदान में लगाने की अपील की.

nsui-activists-raised-demand-to-place-tricolor-in-hamirpur-school
NSUI कार्यकर्ताओं ने हमीरपुर बाल स्कूल में तिरंगा लगाने की उठाई मां

हमीरपुरःहमीरपुर जिला मुख्यालय स्थित गांधी चौक पर शुक्रवार को एनएसयूआई कार्यकर्ता मिशन तिरंगा के लिए एकत्रित हुए. एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को 30 फीट लंबा तिरंगा डीसी हमीरपुर को दिया और इसे जल्द से जल्द हमीरपुर बाल स्कूल के खेल मैदान में लगाने की अपील की. एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने मिशन तिरंगा पिछले वर्ष शुरू किया था, लेकिन कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से मिशन तिरंगा पूरा नहीं हो सका.

स्कूल मैदान में तिरंगा लगाने की मांग

एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव टोनी ठाकुर ने बताया कि एनएसयूआई ने पिछले वर्ष से ही बाल स्कूल हमीरपुर के खेल मैदान में तिरंगा लगाने का मुद्दा उठा रहे हैं, लेकिन पिछले वर्ष और उन्हें काल की वजह से लॉकडाउन लग गया और तिरंगा मिशन पूरा नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि एनएसयूआई के सभी कार्यकर्ताओं के सहयोग से यह मिशन पूरा कर लिया गया है और शुक्रवार को तिरंगा डीसी हमीरपुर को दिया गया है.

वीडियो.

कोरोना के कारण टल गया था कार्यक्रम

बता दें कि पिछले वर्ष से ही एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने बाल स्कूल हमीरपुर के खेल मैदान में तिरंगा झंडा फहराने की योजना बनाई गई थी, लेकिन पिछले वर्ष कोरोना के कारण लॉकडाउन लग गया और तिरंगा मिशन पूरा नहीं हो सका, लेकिन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने इस मिशन को जारी रखा. शुक्रवार को 30 फीट लंबा और 20 फीट चौड़ा तिरंगा डीसी हमीरपुर को दिया और इसे बाल स्कूल हमीरपुर के खेल मैदान में लगाने की मांग की.

ये भी पढ़ेंःलाहौल आने से पहले प्रवासी मजदूरों का होगा कोरोना टेस्ट, रिपोर्ट नेगेटिव आने पर मिलेगी एंट्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details