हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

NSS छात्रों ने उठाया कोरोना से भोरंज की रक्षा का जिम्मा, पोस्टर बनाकर कर रहे लोगों को जागरूक

राजकीय महाविद्यालय भोरंज के एनएसएस स्वयंसेवकों ने कोरोना से अपने क्षेत्र की रक्षा का जिम्मा उठा लिया है. एनएसएस स्वयंसेवक घर पर मास्क बनाकर अपने-अपने गांव में वितरित कर रहे हैं. इतना ही नहीं ये छात्र पोस्टर बनाकर लोगों को करोना वायरस से बचाव के तरीके बता रहे हैं व इसके प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

By

Published : Apr 27, 2020, 4:57 PM IST

NSS volunteers
छात्र पोस्टर के जरिए लोगों को कर रहे जागरूक.

हमीरपुर: उपमण्डल भोरंज के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय भोरंज (तरक्वाड़ी) के एनएसएस स्वयंसेवकों ने भी करोना के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया है. राजकीय महाविद्यालय भोरंज के एनएसएस स्वयंसेवकों ने घर पर मास्क बनाकर अपने-अपने गांव में वितरित किये. इसी के साथ-साथ छात्र लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं.

स्वयंसेवकों ने पोस्टर बनाकर लोगों को करोना वायरस से बचाव के तरीके बताए व इसके प्रति लोगों को जागरूक भी किया. एनएसएस के स्वयंसेवकों ने आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर लोगों को करोना से सचेत रहने के लिए प्रेरित किया. अमीर लोग प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री राहत कोष में पैसे देकर कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए आर्थिक मदद कर रहे हैं. वहीं, स्वयंसेवक खुद जरूरतमंदों तक मदद पहुंचा रहे हैं और इस संकट की घड़ी में सच्ची समाज सेवा कर रहे हैं.

छात्र पोस्टर के जरिए लोगों को कर रहे जागरूक.

एनएसएस प्रभारी डॉ. सुनील कुमार ने सभी स्वयंसेवकों को अपने आस-पड़ोस के लोगों को जागरूक करने की सलाह दी. स्वयंसेवकों ने व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से भी लोगों को करोना वायरस से बचने के लिए जागरूक किया. इसके साथ ही स्वयंसेवकों ने सीएम राहत कोष के लिए भी धन एकत्रित करने की मुहिम छेड़ी है. स्वयंसेवक ये धनराशि एकत्र कर सीएम राहत कोष में जमा करवाएंगे.

छात्र पोस्टर के जरिए लोगों को कर रहे जागरूक.

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन में पढ़ा रही थी 'ट्यूशन दीदी', बच्चे की मासूमियत ने बढ़ा दी टीचर की टेंशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details