हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

यातायात नियमों को तोड़ने का हक किसी का नहीं, हमीरपुर ट्रैफिक पुलिस ने किया सच

हमीरपुर जिले के गांधी चौक पर उस समय बवाल मच गया जब एक आर्मी जवान का वन-वे पर चालान काटा गया. आर्मी जवान धौंस दिखाकर बोला कि मेरी पत्नी भी पुलिस में उससे गाड़ी के दस्तावेज ले लेना.

By

Published : Aug 6, 2019, 12:36 PM IST

आर्मी जवान की धौंस

हमीरपुर: जिला के गांधी चौक पर वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था का उल्लंघन करने के बाद एक फौजी ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक कर्मी से भिड़ गया. ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालान काटे जाने पर आर्मी जवान ने अपनी पत्नी के पुलिस पद की धौंस दिखाते हुए दस्तावेज दिखाने ले इंकार कर दिया.


बता दें कि चालान काटने के बाद ट्रैफिक कर्मी ने फौजी से गाड़ी के दस्तावेजों की मांग थी. जिस पर वह बिफर गया तैश में आकर जवान बोला कि मेरी सीधी बात एसपी हमीरपुर अर्जित सेन से करवाओ और उसने बाद में अपनी पत्नी को भी कॉल करके वहां पर बुला लिया.

वीडियो


आरोप है कि फौजी ने नियमों के उल्लंघन करने के बाद ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक कर्मचारी से अभद्र व्यवहार किया है. अपने रुतबे की धौंस दिखाकर व्यक्ति यातायात कर्मचारी से बहस करने लगा. ट्रैफिक रूल को तोड़ने के बाद फौजी व यातायात कर्मी के बीच शुरू हुई बहस से गांधी चौक का माहौल गर्म हो गया.


यातायात कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर पूरी तरह मुस्तैद था और किसी भी सूरत में ट्रैफिक रूल को तोड़ने वाले को छोड़ने के मूड में नहीं था. यातायात नियमों की उल्लंघन करने वाले फौजी का उसने चालान काट दिया. चालान कटता देख व्यक्ति पूरी तरह बौखला गया. गहमागहमी के माहौल के बीच बात यातायात प्रभारी तक जा पहुंची.


मौके पर पहुंचे ट्रैफिक इंचार्ज के हस्तक्षेप के बाद मामला किसी तरह शांत हो पाया. वहीं ऑन ड्यूटी तैनात ट्रैफिक कर्मचारी से अभद्र व्यवहार करने वाले व्यक्ति की शिकायत पुलिस में भी की गई है.


बता दें कि सब्जी मंडी से लेकर गांधी चौक तक का मार्ग वन-वे है. वन-वे के दौरान गांधी चौक से सब्जी मंडी की तरफ गाड़ी जा सकती है, लेकिन इसकी विपरीत दिशा में नहीं आ सकती. गांधी चौक पर लगा नाका तोड़ते ही चालान कट जाता है. वन-वे का उल्लंघन करने पर दो हजार रुपये जुर्माने का प्रावधान रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details