हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

एनसीसी कैडेट्स ने सड़कों पर उतरकर समझी ट्रैफिक व्यवस्था, पुलिस कर्मियों के साथ दी ड्यूटी

शहर के व्यस्त चौराहों पर एनसीसी कैडेट्स ने वीरवार को ट्रैफिक नियमों को समझने का बाद शहर के व्यस्त चौराहों पर पुलिस की जगह ले ली. ऐसे में कैडेट्स भी ट्रैफिक नियमों को जानने के लिए काफी उत्सुक नजर आए.

By

Published : Feb 18, 2021, 5:27 PM IST

NCC HAMIRPUR
NCC HAMIRPUR

हमीरपुरःशहर के व्यस्त चौराहों पर एनसीसी कैडेट्स ने वीरवार को ट्रैफिक नियमों को समझा. एनसीसी कैडेट्स ने सड़कों पर उतर कर पुलिस कर्मियों के साथ ट्रैफिक व्यवस्था को समझने के अलावा लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक भी किया.

राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर और बहुतकनीकी कॉलेज बडू के एनसीसी कैडेट्स ने शहर के हर व्यस्त चौक में खड़े होकर ट्रैफिक नियमों का पहले समझा फिर उसके उपरांत खुद अगुवाई करते हुए ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू करने में आगे आए. ऐसे में कैडेट्स भी ट्रैफिक नियमों को जानने के लिए काफी उत्सुक नजर आए.

वीडियो.
एनसीसी कैडेट ने बताया

एनसीसी कैडेट प्रिया राणा राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर ने बताया कि वह ट्रैफिक व्यवस्था को समझ रहे हैं. इस दौरान उन्हें बताया जा रहा है कि किस तरह से वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के तहत वाहन चालकों को चौक चौराहों पर निर्देश दिए जाने हैं.

एनसीसी कैडेट्स ने ली पुलिस की जगह
एसडीएम चौक, नादौन चौक, बस अड्डा, अस्पताल चौक इत्यादि सभी चौराहों पर एनसीसी कैडेट्स ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया. चौराहों पर पुलिस की जगह एनसीसी कैडेट्स को देखकर लोग भी हैरान दिखे. रोजाना पुलिस व होमगार्ड के जवानों को सड़कों के व्यस्त चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू करते देखा जाता है, लेकिन गुरूवार को अलग ही नजारा सड़कों पर देखने को मिल रहा था.

ये भी पढ़ेंःआज बिलासपुर पहुंचेंगे जेपी नड्डा, अपने पिता का जानेंगे हालचाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details