हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नादौन थाना हिमाचल प्रदेश में चुना गया सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन, DGP ने दी बधाई

हमीरपुर के नादौन थाना को बर्ष 2019 के लिए हिमाचल प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ थाना केंद्र सरकार की तरफ से चुना गया है. हिमाचल प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ने इसके लिए जिला पुलिस और हमीरपुर को बधाई दी है. केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के सचिव अजय भल्ला ने नादौन थाना पुलिस को हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रदान किया है.

By

Published : Jul 9, 2020, 7:05 PM IST

nadaun police station
nadaun police station

हमीरपुर:जिला हमीरपुर के नादौन थाना को बर्ष 2019 के लिए हिमाचल प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ थाना केंद्र सरकार की तरफ से चुना गया है. हिमाचल प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ने इसके लिए जिला पुलिस और हमीरपुर को बधाई दी है. केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के सचिव अजय भल्ला ने नादौन थाना पुलिस को हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रदान किया है.

पुलिस अधीक्षक हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि नादौन थाना पुलिस ने पिछले बरस सराहनीय कार्य किया है, वर्ष 2019 के लिए यह सम्मान दिया गया है. उन्होंने कहा थाना की पुलिस टीम को बधाई दी है और आगामी दिनों में भी टीम से बेहतर कार्य की उम्मीद जताई है.

वीडियो.

उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 में इस योजना के तहत केंद्र सरकार ने पुलिस थानों को अवार्ड देने का कार्य शुरू किया था, जिसके तहत विभिन्न पैरामीटर के तहत बेहतर कार्य करने वाले पुलिस थानों को सम्मानित किया जा रहा है.

आपको बता दें कि एनसीआरबी की देखरेख में इस योजना के तहत पुलिस थानों के कार्य को आंका जाता है. इस योजना के तहत महिला सुरक्षा एनडीपीएस एक्ट समेत अन्य कई धाराओं के तहत किए गए बेहतर कार्यों की समीक्षा की जाती है. विभिन्न बिंदुओं पर खरा उतरने के बाद सर्वश्रेष्ठ थाना को यह अवार्ड दिया जाता है.

पढ़ें:टुटू के बंगाला कॉलोनी में कई ढारें हुए ध्वस्त, 12 परिवार हुए बेघर

ABOUT THE AUTHOR

...view details