हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

वेस्ट से कमाई करने का मौका, सिंगल यूज प्लास्टिक पैकेट्स को खरीदेगी नगर परिषद हमीरपुर

नगर परिषद हमीरपुर अब शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक की श्रेणी में आने वाले पैकेट की खरीद करेगी. कोई भी शहर वासी नगर परिषद हमीरपुर को सिंगल यूज प्लास्टिक को 75 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेच सकेगा. कुरकुरे शैंपू नमकीन इत्यादि के सिंगल यूज प्लास्टिक के को नगर परिषद हमीरपुर 75 रुपये किलो के हिसाब से खरीदेगी.

By

Published : Sep 30, 2020, 11:56 AM IST

Municipal council Hamirpur
नगर परिषद हमीरपुर

हमीरपुर:नगर परिषद हमीरपुर अब शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक की श्रेणी में आने वाले पैकेट की खरीद करेगी. कोई भी शहर वासी नगर परिषद हमीरपुर को सिंगल यूज प्लास्टिक को 75 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेच सकेगा. कुरकुरे शैंपू नमकीन इत्यादि के सिंगल यूज प्लास्टिक के को नगर परिषद हमीरपुर 75 रुपये किलो के हिसाब से खरीदेगी.

हमीरपुर के कार्यकारी अधिकारी किशोरी लाल ठाकुर ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण को कम करने के लिए और लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए यह फैसला लिया गया है. नगर परिषद हमीरपुर वन टाइम यूज प्लास्टिक की श्रेणी में आने वाले कुरकुरे, शैंपू एवं अन्य उत्पादों के खाली पैकेट को खरीदेगी. इन खाली पैकेट को बेचने के लिए नगर परिषद हमीरपुर के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है.

वीडियो

कुरकुरे, शैंपू या फिर वन टाइम यूज प्लास्टिक की श्रेणी में आने वाले उत्पादों के पैकेट खाने के बाद यूं ही फेंक दिए जाते थे. वहीं, अब यह खाली हो चुके पैकेट लोगों के लिए कमाई का जरिया बन सकते हैं. अभी तक नगर परिषद हमीरपुर लगभग 325 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक के पैकेट खरीद चुकी है. खरीदी गई इस प्लास्टिक का भुगतान जल्द ही किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:स्टेट फोक मीडिया एसोसिएशन ने रोजगार की उठाई मांग, CM को भेजा मांग पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details