हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लोस चुनाव से पहले थाना स्तर पर बनेगा माइक्रो लेवल सिक्योरिटी प्लान, हमीरपुर पुलिस ने तैयार की ये कार्य योजना

लोस चुनाव से पहले थाना स्तर पर बनेगा माइक्रो लेवल सिक्योरिटी प्लान, हमीरपुर पुलिस ने तैयार की ये कार्य योजना

By

Published : Mar 23, 2019, 1:03 PM IST

एसपी हमीरपुर

हमीरपुरः लोकसभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस हमीरपुर ने तैयारी शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव से पहले जिला पुलिस ने थाना स्तर पर बड़ी सिक्योरिटी तैयार करने की योजना बनाई है. पहले चुनाव के दौरान जहां राज्य और जिला स्तर पर सिक्योरिटी प्लान तैयार किया जाता था, वहीं, इस बार जिला पुलिस ने थाना स्तर पर माइक्रो लेवल सिक्योरिटी प्लान चुनाव से पहले तैयार करने की योजना बनाई है.

एसपी हमीरपुर

31 मार्च से पहले कार्य योजना फुल प्रूफ प्लान पुलिस महानिदेशक को प्रेषित किया जाएगा. इसके अलावा पुलिस ने थाना स्तर पर फ्लाइंग स्क्वायड का भी गठन कर लिया है. मेजिस्ट्रेट लेबल के अधिकारी को इन फ्लाइंग स्क्वायड का जिम्मा सौंपा गया है. हर थाना में 3 फ्लाइंग स्क्वायड की टीम गठित की गई है.

माइक्रो लेवल सिक्योरिटी प्लान के अनुसार चुनाव से पहले हर क्षेत्र में थाना स्तर पर हिस्ट्रीशीटर, शरारती तत्वों की सूची तैयार की जाएगी. इस प्लान में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए फुल प्रूफ प्लान होगा. इसके अलावा गठित किए गए फ्लाइंग स्क्वायड भी चुनाव के दौरान सक्रिय रहेंगे. हमीरपुर जिला में 5 थानों के तहत 15 फ्लाइंग स्क्वायड गठित किए गए हैं.

हमीरपुर पुलिस ने तैयार किया माइक्रो लेवल सिक्योरिटी प्लान

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि इस बार चुनाव से पहले थाना स्तर पर माइक्रो लेवल सिक्योरिटी प्लान तैयार किया जाएगा. इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वायड का भी गठन कर लिया गया है. हर थाना में 3 फ्लाइंग स्क्वायड गठित किए गए हैं. फ्लाइंग स्क्वायड का जिम्मा मेजिस्ट्रेट लेबल के अधिकारी को सौंपा गया है. उन्होंने लोगों से लोकतंत्र के स्वर में हिस्सा लेने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details