हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शहीद रोहिन सैन्य सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन, अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब

पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में शहीद हुए हमीरपुर जिला के रोहिन कुमार का शनिवार को पूरे सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान कैप्टन रूपेश राठौर के नेतृत्व में सेना की टुकड़ी ने सैन्य परंपराओं के अनुसार शहीद रोहिन कुमार को सलामी देते हुए अंतिम विदाई दी.

By

Published : Aug 1, 2020, 10:53 PM IST

Martyr Rohin Thakur was cremated with military honor in hamirpur
फोटो

हमीरपुर: नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में शहीद हुए गलोड़ खास गांव के सैनिक रोहिन कुमार का शनिवार को पूरे सैन्य एवं राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. रोहिन कुमार के पार्थिव शरीर को उनके चचेरे भाई मोहित कुमार ने मुखाग्नि दी.

इससे पहले रोहिन कुमार का पार्थिव शरीर शनिवार शाम करीब साढे चार बजे सेना के हेलीकॉप्टर से एनआईटी हमीरपुर के हेलीपैड पर पहुंचाया गया. वहां से शहीद के पार्थिव शरीर को एक सैन्य वाहन में उनके घर गलोड़ खास ले जाया गया.

वीडियो रिपोर्ट.

सर्वोच्च बलिदान के लिए शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जिलाधीश हरिकेश मीणा ने बताया कि 14 पंजाब रेजिमेंट में सेवारत 24 वर्षीय रोहिन कुमार जम्मू-कश्मीर में तैनात थे. शनिवार सुबह रोहिन कुमार के शहीद होने की सूचना मिलते ही प्रशासन की ओर से स्थानीय स्तर पर सभी आवश्यक प्रबंध शुरू कर दिए गए थे

कैप्टन रूपेश राठौर के नेतृत्व में सेना की टुकड़ी ने सैन्य परंपराओं के अनुसार शहीद रोहिन कुमार को सलामी देते हुए अंतिम विदाई दी. 14 पंजाब रेजिमेंट के नायब सूबेदार किशन चंद का कहना है कि रोहिन ठाकुर एक बहादुर सैनिक थे, उन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है. उन्होंने बताया कि रोहिन राजौरी सेक्टर में ड्यूटी दे रहे थे, इस दौरान उन्हें दुश्मन की गोली लगी.

पूर्व विधायक एवं जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा, हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के संयोजक नवीन कुमार, जिला भाजपा महामंत्री हरीश शर्मा, पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी जितेंद्र सांजटा, एसडीएम नादौन विजय कुमार, तहसीलदार मीना ठाकुर और अन्य गणमान्य लोगों ने भी रोहिन कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और शहीद के पिता रसील सिंह व अन्य परिजनों को ढाढस बंधाया.

ये भी पढ़ें:LOC पर शहीद हुए जवान को सीएम जयराम-अनुराग ठाकुर ने दी श्रद्धांजली

ABOUT THE AUTHOR

...view details