हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भोरंज में बारिश से कई सड़कें बंद, पेयजल परियोजनाएं भी हुई प्रभावित

By

Published : Aug 31, 2020, 2:43 PM IST

रविवार रात को हुई बारिश के कारण भोरंज की कई सड़कों पर लैंडस्लाइड और पेड़ गिरने से सड़क मार्ग बंद हो गए. इसके कारण लोगों व वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. साथ ही जल शक्ति विभाग की भी कई योजनाएं प्रभावित हुई है.

roads closed due to heavy rain
भोरंज में बारिश से कई सड़कें बंद

भोरंज/हमीरपुर:भोरंज उपमंडल में बरसात ने कहर बरपाया है. रविवार रात को हुई बारिश के कारण भोरंज की कई सड़कों पर लैंडस्लाइड और पेड़ गिरने से सड़क मार्ग बंद हो गए. इसके कारण लोगों व वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. साथ ही जल शक्ति विभाग की भी कई योजनाएं प्रभावित हुई है.

बस्सी से जाहू वाया लुदर, बाह्नवी भलवाणी सड़क मार्ग, भलवाणी से बस्सी वाया ककरोट सड़क मार्ग, भरेड़ी से बस्सी वाया कल्याल तोहलविं सड़क मार्ग बंद हो गए. इससे लोगों व वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

इन सड़क मार्गों पर जगह जगह ल्हासे पड़े हुए हैं. सड़क पर पेड़ गिरने से यातायात पूरी तरह ठप हो गया है. इन सड़क मार्गों के बंद होने से लोगों को अन्य सड़क मार्गो या भरेड़ी होकर आना पड़ रहा है.

बता दें कि अभी भी सड़कों पर ल्हासे व पेड़ गिरने जारी है. इससे क्षेत्र की सड़कों के साथ रिहायशी मकानों को भी खतरा बना हुआ है. ऐसा ही हालात भोरंज में जलशक्ति विभाग की स्कीमों के है, जिसके तहत भोरंज क्षेत्र की कई जल परियोजनाएं बंद पड़ गई है.

मेवा लगबालती बमसन परियोजना में विद्युत आपूर्ति ठप होने से प्रोजेक्ट बंद है. इसके अलावा मालियां सधरियाण परियोजना के जलाहू पंप हाउस में पानी भरने से पंप हाउस ठप हो गया है.

इस बारे में लोक निर्माण विभाग भोरंज के एसडीओ हरिराम ने बताया कि भोरंज में 4 से 5 सड़क मार्ग बंद ,हैं जिन्हें खोलने के लिए जीसीबी भेजी गई है. जल्द ही सड़क मार्ग खुल जाएंगे.

जल शक्ति विभाग भोरंज के कनिष्ठ अभियंता मनोहर लाल ने बताया कि मालियां सधरियाण परियोजना के जलाहू पंप हाउस में पानी भरने से पंप हाउस ठप हो गया है. यहां से पानी निकाल कर जल्द इसे दुरुस्त किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details