हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर के ऐतिहासिक गसोता महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि की धूम, हजारों श्रद्धालुओं ने नवाया शीश

हमीरपुर के ऐतिहासिक शिव मंदिर गसोता महादेव में शिवरात्रि के पावन मौके पर सुबह से ही मंदिर में भक्तों का तांता लग रहा. महाशिवरात्रि पर गसोता मंदिर के महंत परमानंद गिरी जी महाराज ने बताया कि समस्त हिमाचल प्रदेश से सुबह तीन बजे से श्रद्धालु मंदिर में अभिषेक के लिए आ रहे हैं और मंदिर में लगातार भजन-कीर्तन का आयोजन किया जा रहा है.

By

Published : Mar 11, 2021, 5:10 PM IST

mahashivratri celebration in hamirpur
हमीरपुर के ऐतिहासिक गसोता महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि की धूम

हमीरपुरःमहाशिवरात्रि के पर्व पर हमीरपुर जिला के देवालयों में शिव भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली. हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के ऐतिहासिक शिव मंदिर गसोता महादेव में शिवरात्रि के पावन मौके पर सुबह से ही मंदिर में भक्तों का तांता लग रहा. मंदिर में दूर-दूर से शिव भक्त शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिए हजारों की संख्या में पहुंचे. महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिर को फूलों से सजाया गया था.

पढ़ेंःराजधानी शिमला में महाशिवरात्रि की धूम

सुबह से ही लगा है भक्तों का तांता

महाशिवरात्रि पर गसोता मंदिर के महंत परमानंद गिरी महाराज ने बताया कि समस्त हिमाचल प्रदेश से सुबह तीन बजे से श्रद्धालु मंदिर में अभिषेक के लिए आ रहे हैं और मंदिर में लगातार भजन-कीर्तन का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए.

वीडियो.

शिवरात्रि के पर्व पर जिला भर के देवालयों में दिन भर भजन-कीर्तन का दौर चलता रहा. ऐतिहासिक शिव मंदिरों के साथ ही छोटे-छोटे देवालय भी शिवरात्रि के पावन मौके पर सजाए गए थे.

ये भी पढ़ें:सीएम जयराम ने दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details