हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजा संसार चंद की ऐतिहासिक नगरी में खूब उड़ा गुलाल, जिला प्रशासन ने लोगों के साथ मनाई होली

By

Published : Mar 10, 2020, 2:09 PM IST

राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव सुजानपुर के अंतिम दिन जिला प्रशासन ने सदियों से चली आ रही परंपरा का निर्वहन करते हुए ऐतिहासिक चौगान मैदान में स्थानीय लोगों के साथ होली खेली. इस मौके पर ईटीवी भारत के संवाददाता कमलेश भारद्वाज ने विशेष बातचीत में एसडीम सुजानपुर शिल्पी बेक्टा से मेले में कमेटी के और से की गई पहल के बारे में विस्तार से जानकारी ली.

National level holi festival sujanpur
राजा संसार चंद की ऐतिहासिक सुजानपुर नगरी में खूब उड़ा गुलाल.

हमीरपुर: राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव सुजानपुर के अंतिम दिन जिला प्रशासन ने सदियों से चली आ रही परंपरा का निर्वहन करते हुए ऐतिहासिक चौगान मैदान में स्थानीय लोगों के साथ होली खेली. प्राचीन मुरली मनोहर मंदिर में पूजा अर्चना कर उपायुक्त हमीरपुर हरकेश मीणा ने शोभा यात्रा की शुरुआत की. पूजा अर्चना के बाद उपायुक्त, जिला प्रशासन और स्थानीय अधिकारियों व व्यापारियों के साथ ऐतिहासिक चौगान मैदान पहुंचे और यहां पर स्थानीय लोगों के साथ रंगो का उत्सव मनाया. इस मौके पर पुलिस अधीक्षक हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर विशेष रूप से मौजूद रहे.

ढोल नगाड़ों की थाप पर शोभायात्रा निकली और ऐतिहासिक चौगान मैदान में करीब 1 घंटे तक लोगों के साथ गुलाल खेलने के बाद शोभा यात्रा प्राचीन शीतला माता मंदिर में पहुंची. बाजार में मिठाइयां बांटते हुए मेला कमेटी के पदाधिकारी और सदस्य ढोल नगाड़ों की थाप पर स्थानीय लोगों के साथ में झूमते हुए मंदिर में पहुंचे.

वीडियो रिपोर्ट.

इस मौके पर ईटीवी भारत के संवाददाता कमलेश भारद्वाज ने विशेष बातचीत में एसडीम सुजानपुर शिल्पी बेक्टा से मेले में कमेटी के ओर से की गई पहल के बारे में विस्तार से जानकारी ली. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सदियों से यहां परंपरा राज्य संसार चंद के समय से चली आ रही है. इसका बखूबी निर्वहन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना, वायरस के प्रति भी लोगों को मेले में जागरूक किया जा रहा है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से स्टाल लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें:IND VS SA ODI: 12 मार्च को होने वाले मैच को लेकर HPCA तैयार

ABOUT THE AUTHOR

...view details