हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिना बिल के पकड़ा 50 लाख का सोना और नग, इनकम टैक्स विभाग ने 3 लाख 40 हजार रुपये जुर्माना वसूला

By

Published : Aug 23, 2019, 1:32 PM IST

एक्साइज एवं इनकम टैक्स विभाग हमीरपुर ने कर चोरों पर शिकंजा शुरु कर दिया है. विभाग ने बिना बिल के पकड़ा 50 लाख रुपये का सोना और नग, विभाग ने 3 लाख 40 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है.

बिना बिल के पकड़ा 50 लाख का सोना और नग

हमीरपुर: एक्साइज एवं इनकम टैक्स विभाग हमीरपुर ने कर चोरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. विभाग ने मुनाफाखोरों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. इसी कड़ी में एक्साइज विभाग ने हमीरपुर में जगह-जगह नाके लगाकर प्रदेश में बाहर से आने वाले वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी है. विभाग ने हमीरपुर में नाके के दौरान एक कारोबारी से सवा किलो सोना पकड़ा है.

पकड़े गए सोने की बाजार में कीमत 50 लाख रुपये के करीब है. मौके पर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को कोई सोने का बिल नहीं मिल पाया है. जिसके चलते कारोबारी को तीन लाख रुपये की पेनल्टी लगाई गई है. नाके पर विभाग ने एक और अन्य कारोबारी को पूछताछ के लिए रोका तो उसकी गाड़ी से कीमती नग बरामद हुए हैं. इस कारोबारी के पास भी कोई बिल प्राप्त नहीं हुआ है. विभाग ने बिना बिल के कीमती नग बेचने इस पर 40 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

वीडियो.

सहायक आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी प्रवर्तन विंग हमीरपुर वीरेंद्र दत्त और सहायक राज्य एक्साइज एवं इनकम टैक्स अधिकारी कुलदीप ठाकुर की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

जब इस बारे में उपायुक्त राज्य एक्साइज एवं इनकम टैक्स विभाग कुलभूषण गौतम ने कहा कि प्रदेश से बाहर के दो कारोबारियों को विभाग ने बिना बिल के कारोबार करने पर पकड़ा है. सोना कारोबारी को तीन लाख रुपये और कीमती नग बेचने वाले को 40 हजार रुपये जुर्माना लगाया है. उन्होंने सभी कारोबारियों से नियमों के तहत कारोबार करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही कहा गया है कि जब भी कोई माल कहीं भेजा जाता है तो ई-वे बिल हमेशा गाड़ी में रखें. उन्होंने कहा कि विभाग का यह अभियान आगे भी इसी तरह से जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details