हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HRTC सेवानिवृत कर्मचारी संघ की हुई बैठक, पेंशन की समस्या को हल करने की मांग

हिमाचल परिवहन सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच हमीरपुर की बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अजमेर सिंह ठाकुर ने की.

By

Published : Mar 7, 2020, 1:36 PM IST

Published : Mar 7, 2020, 1:36 PM IST

hrtc meeting hamirpur
एचआरटीसी पेंशनर बहाल करने की मांग,

हमीरपुर:हिमाचल परिवहन सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच हमीरपुर की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अजमेर सिंह ठाकुर ने की.

बैठक में सेवाविृत कर्मचारियों की पेंशन की समस्या पर विचार विमर्श किया गया है. पेंशनर्ज ने सरकार से जल्द पेंशनर्स की समस्याओं को बहाल करने की मांग की है. एचआरटीसी सेवानिवृत कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष अजमेर सिंह ने हमीरपुर जिला के विधायकों से भी पेंशन की समस्या को उठाने की मांग की है, ताकि विधानसभा सत्र के माध्यम से भी सरकार तक बात पहुंचे

वीडियो.

अजमेर सिंह ने कहा कि पूरी उम्र परिवहन निगम की सेवा करने के बाद अब बुढ़ापे में दर दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि सरकार के साथ कई बार पेंशन समस्या को लेकर बात की गई, लेकिन केवल आश्वासन ही मिले है.

मंच के पदाधिकारियों का कहना है कि बीजेपी सरकार बनने के बाद उम्मीद जगी थी कि कर्मचारियों की पेंशन समस्या का हल होगा, लेकिन अभी तक समस्या जस की तस बनी हुई है. कर्मचारियों का 2015 से डीए रूका हुआ है, जिसे जल्द दिया जाए ताकि महंगाई के दौर में कुछ राहत मिल सके.

ये भी पढे़ं:यहां भगवान श्री कृष्ण ने पकड़ी है उलटी दिशा में मुरली, 400 साल पुराना है मंदिर का इतिहास

ABOUT THE AUTHOR

...view details