हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अवाहदेवी-दिल्ली बस रूट बंद, HRTC हमीरपुर ने घाटे के चलते लिया फैसला

By

Published : Apr 4, 2021, 5:41 PM IST

परिवहन विभाग ने अवाहदेवी-दिल्ली बस रूट को बंद कर दिया है. स्थानीय लोगों ने बस रूट बहाल करने की मांग उठाई है. आरएम हमीरपुर विवेक लखनपाल का कहना है कि बस लगातार घाटे पर चल रही थी. इसका खर्चा निकलना भी मुश्किल हो रहा था, इसलिए रुट को बंद कर दिया गया है.

HRTC
HRTC

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम हमीरपुर द्वारा अब लॉन्ग रुट पर चलने वाली बसों को घाटे का हवाला देकर बंद किया जा रहा है. जनता को होने वाली परेशानी को दरकिनार कर बिना किसी पूर्व सूचना के रूट बंद किए जाने से लोगों में भारी रोष देखने को मिल रहा है.

डीजल का खर्चा भी निकालना मुश्किल

दरअसल मामला अवाहदेवी दिल्ली बस रूट का है, जिसे परिवहन विभाग ने बंद कर दिया. विभागीय सूत्रों के मुताबिक इस रूट पर बस लगातार घाटे पर चल रही थी. लगभग एक हजार किलोमीटर के अप-डाउन में मात्र 7 से 8 हजार रुपये की कलेक्शन ही हो पा रही थी, जबकि डीजल खर्चा ही 15 से 16 हजार रुपये बैठ रहा था. लॉन्ग रूट पर चलने वाली इस अकेली बस के बंद होने से बिझड़ी, गारली, धगोटा व ढटवाल के लोग परेशान हो रहे हैं.

लोगों ने रूट बहाल करने की उठाई मांग

स्थानीय लोगों ने बस रूट बहाल करने की मांग उठाई है. आरएम हमीरपुर विवेक लखनपाल का कहना है कि बस लगातार घाटे पर चल रही थी. इसका खर्चा निकलना भी मुश्किल हो रहा था, इसलिए रुट को बंद कर दिया गया है.

पढ़ें:निजी बस ऑपरेटर यूनियन ने CM को सौंपा ज्ञापन, एसआरटी और टोकन टैक्स माफ करने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details