हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

HRTC बस कंडक्टर ने दिव्यांग महिला से किया दुर्व्यवहार

बड़सर के अंतर्गत महारल क्षेत्र में सरकारी बस कंडक्टर की ओर से दिव्यांग महिला के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है. महिला ने हाथ के इशारे से बस को रुकवाना चाहा, लेकिन बस नहीं रुकी. बस में बैठी सवारियों ने बस चालक से कहकर बस को रुकवाया और

By

Published : Aug 28, 2020, 1:51 PM IST

HRTC
HRTC

बड़सर/हमीरपुर:बड़सर के अंतर्गत महारल क्षेत्र में सरकारी बस कंडक्टर की ओर से दिव्यांग महिला के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है.

पीड़ित महिला ने बताया कि बस तय समय से पहले सड़क से गुजर रही थी और इस दौरान महिला ने हाथ के इशारे से बस को रुकवाना चाहा, लेकिन बस नहीं रुकी.

बस में बैठी सवारियों ने बस चालक से कहकर बस को रुकवाया, लेकिन बस में बैठते ही कंडक्टर महिला से दुर्व्यवहार करने पर उतारू हो गया.

पीड़िता ने बताया कि वह पिछले कई सालों से घोडीधबीरी से हमीरपुर की बस में सफर कर रही है, लेकिन इस तरह का व्यवहार उनके साथ पहले कभी नहीं हुआ.

उन्होंने कहा कि सवारियों के आग्रह पर चालक ने बस रोकी और महिला अभी पूरी तरह से बैठ भी नहीं पाई कि चालक ने बस को चला दिया.

कंडक्टर से कारण पूछने पर उसने महिला से दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया. महिला ने उच्चाधिकारियों से शिकायत करने की बात कही तो कंडक्टर का कहना था कि जिससे मर्जी शिकायत करों.

पीड़िता का कहना है कि दिव्यांग होने के कारण उन्हें प्रदेश सरकार ने बस में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा दी है. महिला ने एचआरटीसी उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री व आरएम हमीरपुर विवेक लखनपाल को ईमेल के माध्यम से शिकायत भेजकर उचित कार्यवाही की मांग की है.

वहीं, आरएम हमीरपुर विवेक लखनपाल ने कहा कि ईमेल के माध्यम से कंडक्टर की ओर से दिव्यांग महिला के साथ दुर्व्यवहार करने की शिकायत आई है. मामले में छानबीन करके उचित कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें:सुंदरनगर के कनैड़ में महिला से अवैध शराब बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details