हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चयन आयोग हमीरपुर ने जारी किया लिखित परीक्षा का शेड्यूल, इस दिन होगी यह परीक्षाएं

कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने जारी किया लिखित परीक्षा का शेड्यूल. टीजीटी और जेबीटी समेत 8 विभिन्न पोस्ट कोड के तहत भर्ती परीक्षाओं की प्रक्रिया शुरू.

By

Published : May 4, 2019, 9:24 PM IST

Updated : May 4, 2019, 10:45 PM IST

HPSSC हमीरपुर ने जारी किया लिखित परीक्षा का शेड्यूल

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है. आयोग ने टीजीटी और जेबीटी समेत 8 विभिन्न पोस्ट कोड के तहत भर्ती परीक्षाओं की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

बता दें कि राज्य कर्मचारी चयन आयोग पांच माह से जनजातीय क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही शुरू होने का इंतजार कर रहा था. गर्मियां शुरू होते ही टीजीटी और जेबीटी समेत 8 विभिन्न पोस्ट कोड के तहत भर्ती परीक्षाओं की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

HPSSC हमीरपुर ने जारी किया लिखित परीक्षा का शेड्यूल

इन पोस्ट कोड के लिए लिखित परीक्षाओं का शेड्यूल जारी
पोस्ट कोड 699 टीजीटी आर्ट्स और टीजीटी नॉन मेडिकल पोस्ट कोड 700 की लिखित परीक्षा 11 मई को सुबह और शाम के सत्र में होगी. पोस्ट कोड 721 जेबीटी और पोस्ट कोड 589 मत्स्य अधिकारी की परीक्षा 12 मई, पोस्ट कोड 621 सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर और पोस्ट कोड 622 स्टेनो टाइपिस्ट की परीक्षा 13 मई, जबकि पोस्ट कोड 587 लाइब्रेरियन और पोस्ट कोड 623 स्टेनो टाइपिस्ट की परीक्षा 14 मई को सुबह और शाम के सत्र में होगी.

कहां होंगे एग्जाम सेंटर
टीजीटी आर्ट्स, टीजीटी नॉन मेडिकल, जेबीटी की परीक्षा प्रदेश के सभी जिला और उपमंडल मुख्यालयों पर स्थापित परीक्षा केंद्रों पर होगी. मत्स्य अधिकारी की परीक्षा हमीरपुर और शिमला में होगी. सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर, स्टेनो टाइपिस्ट, लाइब्रेरियन और स्टेनो टाइपिस्ट की परीक्षा सिर्फ हमीरपुर में ही होगी.

कर्मचारी चयन आयोग ने सैकड़ों पदों के लिए दिसंबर 2018 को आवेदन मांगे थे. बर्फबारी के कारण जनजातीय क्षेत्रों के अभ्यर्थियों की समस्या को देखते हुए यह परीक्षाएं जनवरी से अप्रैल के बीच नहीं हो पाईं.अब मौसम खुलने पर आयोग ने परीक्षाओं का शेडयूल जारी कर दिया है.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
एडमिट कार्ड डाउनलोडिंग की सुविधा परीक्षा से 15 दिन पहले उपलब्ध करवा दी गई है. किसी अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड नहीं होता है तो वह अपना नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो और आवेदन पत्र की डाउनलोड कॉपी के साथ परीक्षा दे सकता है. आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि अभ्यर्थियों को अपने एडमिट कार्ड और रोलनंबर आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड करने होंगे।

Last Updated : May 4, 2019, 10:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details