हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जम्मू कश्मीर में हिमाचल के सपूत मेजर सोमनाथ ने पाई थी पहली शहादत: धूमल

By

Published : Sep 25, 2019, 10:12 PM IST

टौणीदेवी में राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की.

dhumal on Major Somnath martyrdom

हमीरपुर: जिला के टौणीदेवी में राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सामग्री भी वितरित की.

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश की एकता और अखंडता के लिए सराहनीय कार्य किया है. उन्होंने देश को एक सूत्र में पिरोया है. सरदार वल्लभ भाई पटेल ने 500 से ज्यादा रियासतों को एकत्र कर भारतवर्ष का निर्माण किया था, लेकिन जम्मू-कश्मीर समेत कुछ रियासतें देश में शामिल नहीं हुई.

पूर्व सीएम धूमल ने कहा कि जब कुछ समय बाद पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर पर हमला कर दिया. इसके बाद भारतीय सेना जम्मू कश्मीर में गई और सबसे पहले शहीद हिमाचल के पालमपुर से मेजर सोमनाथ शर्मा हुए. इसके बाद जम्मू-कश्मीर में लगातार समस्या बनी रही और हर साल जवान शहीद हुए. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि वर्तमान सरकार ने धारा 370 को हटाकर सराहनीय कार्य किया है.

वीडियो

ये भी पढ़ें: स्वच्छ और सुंदर बनाया जाएगा हमीरपुर शहर, DC की अध्यक्षता विकासात्मक कार्यों की हुई समीक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details