हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना लॉकडाउन में इन लोगों ने हमीरपुर जिले में सबसे पहले की थी कोरोना टेस्टिंग, प्रदेश में बने थे नंबर वन

By

Published : Jun 23, 2023, 7:49 PM IST

कोरोना काल में फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में जिन्होंने सबसे पहले हमीरपुर जिले में कोरोना की टेस्टिंग की थी उन्हें स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर की तरफ से सम्मानित किया गया है.

health workers honored in Hamirpur
हमीरपुर में कोरोना योद्धाओं को किया गया सम्मानित

सीएमओ आरके अग्निहोत्री का बयान

हमीरपुर:कोरोना महामारी के प्रथम चरण में हमीरपुर जिले में सराहनीय कार्य करने वाले कोरोना योद्धाओं को स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर की तरफ से सम्मानित किया गया. दरअसल, ये वह चार लोग थे जिन्होंने हमीरपुर जिले में सबसे पहले कोरोना की टेस्टिंग को अंजाम दिया था. इन चार लोगों ने हमीरपुर जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीमों को टेस्ट करने का तरीका भी बताया था और खुद भी मरीजों के सैंपल कलेक्ट किए थे.

स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर की तरफ से सीएमओ आरके अग्निहोत्री ने शुक्रवार को टौणी देवी विकास खंड के इस टीम को सम्मानित किया है. इस टीम की बदौलत ही हमीरपुर जिला कोरोना महामारी के दौर में टेस्टिंग में प्रदेश भर में अव्वल रहा था इस विकासखंड को बेस्ट टीम का अवार्ड भी दिया गया है. बता दें, 4 लोगों की इस टीम के टीम लीडर डेंटल सर्जन डॉक्टर कबीश खन्ना की अगुवाई में ही इस टीम ने इस कार्य को अंजाम दिया था.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉक्टर आरके अग्निहोत्री का कहना है कि इससे टीम में शामिल लोग कई दफा कोरोना वायरस के चपेट में आ गए, लेकिन कभी ड्यूटी से पीछे नहीं हटे. यही वजह है कि टौणी देवी विकास खंड के यह टीम लंबे समय तक जिला में नंबर वन बनी रही, इस टीम की बदौलत ही प्रदेश भर में टेस्टिंग में हमीरपुर जिला नंबर वन रहा. उन्होंने कहा कि इन कोरोना योद्धाओं को शुक्रवार को सम्मानित किया गया है.

टीम लीडर डेंटल सर्जन डॉक्टर कबीश खन्ना ने कहा कि शुरुआती दिनों में बीमारी के बारे में कोई अधिक जानकारी नहीं थी. उस समय टेस्टिंग को लेकर सब परहेज कर रहे थे, लेकिन जैसे ही उन्हें टेस्टिंग का आदेश मिला तो उन्होंने टीम के साथ मिलकर कार्य किया. बाहर के राज्यों से लोग जिले में पहुंच रहे थे. उनकी टेस्टिंग की गई. कई दफा तो घरवाले भी नौकरी छोड़ने की बात कहते थे और हर जगह डर का माहौल था. टीम की मेहनत के साथ कार्य किया और जिसका नतीजा था कि टेस्टिंग में वह सबसे आगे रहे.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में स्थापित होगा मेडिकल टूरिज्म, आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए बनेगी नीति: धनीराम शांडिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details