हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर में पहली बार होगी एचएएस की मेन परीक्षा, पुलिस की कड़ी निगरानी में होगा पेपर

हिमाचल प्रदेश में 3 फरवरी से 11 फरवरी तक एचएएस की मेन परीक्षा आयोजित की जा रही है. जिसके लिए शिमला और धर्मशाला को छोड़कर अब जिला हमीरपुर में भी परीक्षा सेंटर बनाया गया है. इससे मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना और कांगड़ा के साथ लगते इलाकों के उम्मीदवारों को काफी फायदा मिलेगा. (HAS main exam in Himachal on 3 Feb to 11 Feb) (HAS main exam in Hamirpur)

By

Published : Feb 2, 2023, 4:22 PM IST

HAS main exam in Hamirpur.
हमीरपुर में पहली बार होगी एचएएस की मेन परीक्षा.

एडीसी हमीरपुर जितेंद्र सांजटा.

हमीरपुर: जिलाहमीरपुर में पहली बार एचएएस की मेन परीक्षा होने जा रही है. हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने शिमला और धर्मशाला के बाद प्रदेश में पहली बार किसी तीसरे जिले में एचएस की मेन परीक्षा के लिए सेंटर बनाया है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के गृह जिले में इस परीक्षा को देने वाले सैकड़ों अभ्यर्थियों के लिए यह एक बड़ी सुविधा मिलने जा रही है. हमीरपुर में इस सेंटर के बनने से मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना और कांगड़ा के साथ लगते इलाकों के उम्मीदवार इस परीक्षा को दे पाएंगे.

पुलिस की निगरानी में पेपरों ले जाया जाएगा परीक्षा केंद्र-हमीरपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेमोरियल पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में इस सेंटर को बनाया गया है. इस बार यह परीक्षा 3 फरवरी से 11 फरवरी तक आयोजित की जाएगी. इसके लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. पुलिस की कड़ी निगरानी में इस परीक्षा के पेपरों को परीक्षा केंद्र तक ले जाया जाएगा और फिर पुलिस की उपस्थिति में ही शाम को इन पेपरों को जमा करके ट्रेजरी में रखा जाएगा. हमीरपुर के इस सेंटर में इस बार 212 लोग एचएएस की मेन परीक्षा देंगे.

निचले हिमाचल के युवाओं को नहीं भागना होगा शिमला,धर्मशाला-युवाओं को अब इस परीक्षा को देने के लिए शिमला या धर्मशाला तक नहीं दौड़ना पड़ेगा. एडीसी जितेंद्र सांजटा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने पहली बार धर्मशाला और शिमला के बाद हमीरपुर में इस मेन परीक्षा के लिए सेंटर स्थापित किया है. जिसे निचले हिमाचल के जिलों के परीक्षार्थियों को यह परीक्षा देना आसान होगी. उन्होंने बताया कि इस परीक्षा की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं और पुलिस की सिक्योरिटी के बीच पेपरों को परीक्षा केंद्र तक ले जाया जाएगा और शाम को फिर उसी तरह से वापस लाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:HPBOSE TET Result: शून्य फीसदी रहा उर्दू का परिणाम, TGT आर्ट्स में 1214 ही हुए पास

ABOUT THE AUTHOR

...view details