हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नशा कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस अपना रही स्मार्ट तरीका, अबतक दर्ज किए 15 मामले

By

Published : Feb 14, 2019, 12:05 PM IST

हमीरपुर पुलिस ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ अभियान चला रही है. पुलिस ने 45 दिनों में 15 मामले दर्ज किए हैं. मुख्य सरगना तक पहुंचने के लिए पुलिस नए-नए तरीके अपना रही है.

बलबीर सिंह एएसपी हमीरपुर

हमीरपुर: नशे के खिलाफ पुलिस पूरे जिले में अभियान चला रही है. पुलिस ने नशे का काला कारोबार करने वालों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. पिछले साल की अपेक्षा इस बार पुलिस काफी सक्रिय नजर आ रही है. 45 दिन के भीतर जिला पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के 15 मामले अलग-अलग थानों में दर्ज किए हैं.

ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ चल रहे अभियान की जानकारी देते एएसपी हमीरपुर

हमीरपुर पुलिस ने ड्रग्स तस्करों के खिलाफ चलाए अभियान में करीब डेढ़ किलो चरस, 55 ग्राम चिट्टा और 11 किलो चूरा पोस्त बरामद किया है. चिट्टे की तस्करी के अधिकतर मामले सामने आ रहे हैं. बड़सर थाना में पिछले 5 दिनों में लगभग 5 केस दर्ज किए गए हैं.

बलबीर सिंह एएसपी हमीरपुर

बताया जा रहा है कि पिछले साल की अपेक्षा इस साल जिला पुलिस का अधिक फोकस नशे की तस्करी पर लगाम लगाना है. पुलिस के सूत्रों की माने तो नशे के सप्लायर को पकड़ने के साथ ही इसके मुख्य सरगना तक पहुंचने के लिए नए-नए तरीके अपना रही है.

एजुकेशन हब कहे जाने वाले हमीरपुर में स्टूडेंट्स की तादात अन्य जिलों की अपेक्षा अधिक है, जिससे यहां पर पुलिस के लिए दोगुना चुनौती है. बता दें के नशे का काला कारोबार करने वाले शैक्षणिक संस्थानों वाले क्षेत्रों को अधिक निशाना बना रहे हैं. यह भी माना जा रहा है कि शैक्षणिक क्षेत्रों के आसपास इनका नेटवर्क अधिक सक्रिय है.

एएसपी हमीरपुर बलबीर सिंह ने बताया कि साल 2019 में अबतक एनडीपीएस एक्ट के 15 मामले दर्ज किए गए हैं. करीब डेढ़ किलो चरस और 55 ग्राम चिट्टा एवं 11 किलो ग्राम चूरा पोस्त विभिन्न केस में बरामद किया गया है. पुलिस सभी मामलों की गहनता से छानबीन कर रही है. इस काले कारोबार में जुटे मुख्य सरगना तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है. अभिभावकों से अपील की गई है कि अपने बच्चों पर नजर रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details