हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोविड-19: उखली और बिझड़ी पंचायत के गांव कंटेनमेंट जोन से बाहर

By

Published : Jul 1, 2020, 4:25 PM IST

बुधवार को हमीरपुर जिला कंटेनमेंट जोन से मुक्त हो गया है. बीते दिनों कोई कोरोना का मामला सामने न आने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित इलाकों में रियायतें देना शुरू कर दिया है. डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा के आदेशों के बाद जिसके बाद इन गांवों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है.

dc hamirpur harikesh meena
dc hamirpur harikesh meena

हमीरपुर: कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हमीरपुर जिला की ग्राम पंचायत उखली और बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत बिझड़ी के गांवों में संक्रमण का कोई अन्य मामला सामने नहीं आया है. ऐसे में डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा के आदेशों के बाद जिसके बाद इन गांवों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है.

डीसी हमीरपुर के इन आदेशों के अनुसार ग्राम पंचायत उखली के वार्ड नंबर-06 (गांव सनेड़), वार्ड नंबर-07 (गांव फाफन) और ग्राम पंचायत बिझड़ी के वार्ड नंबर-05 (बिझड़ी) को 18 जून, 2020 को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था.

अब इन सभी गांवों में कोरोना संक्रमण के अन्य संभावित मामलों का पता लगाने के लिए एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान भी चलाया गया था. इस अभियान के दौरान और उक्त अवधि में उपरोक्त गांवों में संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है.

जिला प्रशासन की ओर से स्थिति की पूर्ण समीक्षा के बाद उखली और बिझड़ी पंचायत के तीनों गांवों में कंटेनमेंट जोन की पाबंदियां हटाई जा रही हैं. अब इन गांवों में भी अन्य क्षेत्रों की तरह रोजाना कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू माने जाएंगे.

पढ़ें: LAC पर सालों पुरानी दोस्ती में आई खटास, टूटे दो गांव के रिश्ते

ABOUT THE AUTHOR

...view details