हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 18, 2019, 6:00 PM IST

Updated : Apr 18, 2019, 6:14 PM IST

ETV Bharat / state

आप भी बन सकते हैं 'सुपर हीरो और सुपर वुमन', हमीरपुर में मतदाताओं को ऐसे किया जा रहा जागरूक

मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए इस की टैगलाइन 'हमीरपुर का सुपर हीरो वही, जो मत का प्रयोग करें सही' और 'हमीरपुर की सुपर वुमन वही, जो मत का प्रयोग करें सही', रखी गई है.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया वॉल का शुभारंभ

हमीरपुरः जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त हमीरपुर डॉक्टर रिचा वर्मा ने जिला के सभी मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने हेतु एक अनूठी पहल शुरू की है.19 मई को हिमाचल प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर उपायुक्त कार्यालय परिसर में मतदाता फोटो वॉल लगाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा. इस वॉल का शुभारंभ वीरवार को उपायुक्त हमीरपुर डॉक्टर रिचा वर्मा ने किया.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया वॉल का शुभारंभ

बता दें कि निर्वाचन आयोग इस बार मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने हेतु नई-नई योजनाएं और तरीके तलाश रहा है. इसी के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी हमीरपुर डॉक्टर रिचा वर्मा की अगुवाई में स्वीप के तहत एक फोटो वॉल के साथ लगे कटआउटस में कोई भी मतदाता अपना फोटोग्राफ लेकर जागरूकता अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकता है.

मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए इस की टैगलाइन 'हमीरपुर का सुपर हीरो वही, जो मत का प्रयोग करें सही' और 'हमीरपुर की सुपर वुमन वही, जो मत का प्रयोग करें सही', रखी गई है. जिला प्रशासन की तरफ से अपील की जा रही है कि यहां फोटो लेने के बाद लोग इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर सकते हैं ताकि अन्य लोग भी इससे जागरूक हो.

जानकारी देती जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर रिचा वर्मा

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त हमीरपुर डॉक्टर रिचा वर्मा ने कहा कि लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए यह पहल की गई है. जो भी इस कार्यालय में लोग आ रहे हैं उनको फोटो वॉल के साथ फोटो लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि लोग जागरूक हो सके. कार्यालय परिसर के साथ ही अन्य जगहों पर भी ऐसे कट आउट्स लगाने का प्रयास किया जाएगा.

Last Updated : Apr 18, 2019, 6:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details