हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बांग्लादेशी युवक आत्महत्या मामला: पत्नी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, जानें क्या है मामला

बांग्लादेशी युवक सोभनन सरकार आत्महत्या मामले (Bangladeshi youth suicide case)में विदेशी अधिनियम के तहत आरोपी बनाई गई महिला फमीदा सुल्ताना को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया (14 days judicial custody)गया. उसकी 5 साल की बेटी को वन स्टाप सेंटर में ही रखा गया. जहां पर बांग्लादेश से हमीरपुर पहुंचे उसके नाना और नानी उसका ख्याल रख रहे है.

By

Published : Feb 26, 2022, 7:44 PM IST

Hamirpur court sent woman to 14 days judicial custody
बांग्लादेशी युवक आत्महत्या मामला

हमीरपुर :बांग्लादेशी युवक सोभनन सरकार आत्महत्या मामले (Bangladeshi youth suicide case)में विदेशी अधिनियम के तहत आरोपी बनाई गई महिला फमीदा सुल्ताना को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया (14 days judicial custody)गया. उसकी 5 साल की बेटी को वन स्टाप सेंटर में ही रखा गया. जहां पर बांग्लादेश से हमीरपुर पहुंचे उसके नाना और नानी उसका ख्याल रख रहे है.सोभनन सरकार गैर कानूनी तरीके से पश्चिम बंगाल में घुसपैठ कर हिमाचल में पहुंचा था. हमीरपुर के प्रताप नगर में एक किराए के कमरे में परिवार सहित पिछले साल से रह रहा था.

पिछले सोमवार को पत्नी फमीदा सुल्ताना से कहासुनी होने पर उसने आत्महत्या कर ली ,जिसके बाद इस परिवार केबांग्लादेशी होने का खुलासा हुआ.आरोपी महिला के पक्ष से तो उसके माता-पिता बांग्लादेश से हमीरपुर पहुंच गए ,लेकिन आत्महत्या करने वाले सोभनन सरकार के परिजनों की तरफ से अभी तक कोई नहीं आया. जिस वजह से पिछले 5 दिनों से उसकी डेड बॉडी मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के शव गृह में पड़ी हुई है.

वहीं ,जिला पुलिस हमीरपुर इस मामले में लगातार बांग्लादेशी दूतावास के साथ संपर्क कर रही ,ताकि मृतक युवक के शव के अंतिम संस्कार करने की प्रक्रिया को पूरा किया जा सके. वहीं, आरोपी महिला की बात की जाए तो उसके खिलाफ पुलिस ने विदेशी अधिनियम की धारा 14 के अंतर्गत मामला दर्ज किया. 5 साल की बेटी फिलहाल हमीरपुर में ही वन स्टाप सेंटर में अपने नाना नानी के साथ रह रही. पुलिस अधीक्षक हमीरपुर आकृति शर्मा ने बताया कि मामले में महिला को अदालत में पेश किया गया , जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

ये भी पढ़ें : वन मंत्री राकेश पठानिया के बयान पर मुकेश अग्निहोत्री का पलटवार, भाषा पर संयम रखने की दी नसीहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details