हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रियलिटी चेक: हमीरपुर में नहीं हो रहा कोरोना नियमों का पालन, नो मास्क नो सर्विस अभियान फेल!

By

Published : Apr 3, 2021, 9:04 AM IST

हमीरपुर में कोरोना वायरस के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. यहां लोग सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे जिस वजह से मामलों में लगातार बढ़ोतरी सामने आ रही है.

कोरोना नियमों का पालन
कोरोना नियमों का पालन

हमीरपुर:जिला हमीरपुर में प्रशासन के 9 मार्च नो मास्क नो सर्विस के दावे हवाई साबित हो रहे हैं. शुक्रवार को ईटीवी भारत की टीम ने जिला मुख्यालय के मुख्य बाजार में जिला प्रशासन के दावों का रियलिटी चेक किया. इस दौरान पड़ताल में यह सामने आया कि जहां एक और जिला में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, अब आम लोग भी सावधानी बरतनी के बजाय अधिक लापरवाह हो गए हैं.

सब्जी की दुकानों पर नहीं हो रहा कोरोना नियमों का पालन

सब्जी मंडी हमीरपुर में अधिकतर दुकानों में दुकानदारों ने मास्क कभी सही ढंग से नहीं लगाए थे. ना तो दुकानों में जिला प्रशासन के अभियान के कोई पोस्टर नजर आए और ना कई दुकानदारों को इसकी जानकारी थी. जिला प्रशासन हमीरपुर की तरफ से कुछ दिन पहले ही डीसी ने प्रेस वार्ता कर इस अभियान का पोस्टर जारी किया था, लेकिन बाजार में एक भी दुकान में यह पोस्टर नजर नहीं आ रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

दुकानों को नहीं दिए गए अभियान के पोस्टर

कुछ लोगों को अभियान की जानकारी ली है लेकिन इन दुकानदारों का कहना है कि उन्हें जानकारी तो दी गई है लेकिन प्रशासन की तरफ से पोस्टर उपलब्ध नहीं करवाया गया है. उन्हें यह भी मालूम नहीं है कि इस पोस्टर का इंतजाम खुद करना है या प्रशासन की तरफ से उन्हें यह उपलब्ध करवाए जाएगा.

इसके अलावा दुकानों में सेनिटाइजर आदि की व्यवस्था भी नहीं की गई है. हालांकि अपने इस्तेमाल के लिए सैनिटाइजर दुकानदारों ने रखा है, लेकिन ग्राहकों के लिए दुकान के गेट पर यह व्यवस्था दिखाई नहीं दे रही है.

पढ़ेंःहिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री मोहन लाल का निधन, CM जयराम ठाकुर ने जताया शोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details