हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर बस स्टैंड पर गंदगी का आलम, जगह-जगह लगे हैं कूड़े के ढेर

By

Published : Dec 17, 2019, 3:20 PM IST

शहर में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट एक्ट के तहत अलग-अलग कूड़ा उठाने के लिए डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन सिस्टम को लागू किया गया है, लेकिन धरातल पर सच्चाई कुछ और ही है. जहां एक तरफ घरों से भी अलग-अलग कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है वहीं, सरकारी परिसरों में तो 3 से 4 दिन तक भी कूड़े के ढेर लग रहे हैं.

Garbage piles at Hamirpur bus stand news, हमीरपुर बस स्टैंड पर गंदगी का आलम न्यूज
हमीरपुर बस स्टैंड पर गंदगी का आलम

हमीरपुर:बस स्टैंड हमीरपुर में गंदगी के ढेर लगे हैं. हालात ऐसे हैं कि नगर परिषद के अधिकारी शहर भर में डोर-टू-डोर गार्बेज कलेक्शन सुविधा लागू करने का दावा करते हैं, लेकिन सरकारी परिसरों में ही हालात ऐसे हैं कि चार चार दिन तक कूड़ा नहीं उठ रहा है.

बस स्टैंड हमीरपुर में कूड़े के ढेर की बदबू पूरे बस स्टैंड को अपने आगोश में ले रही हैं. यहां पर कूड़ा उठाने का नगर परिषद हमीरपुर का जिम्मा है बस स्टैंड अथॉरिटी की तरफ से इसका शुल्क भी नगर परिषद को अदा किया जाता है, लेकिन ठेकेदार के कर्मचारियों की कोताही के चलते यहां पर अव्यवस्था का आलम है.

हमीरपुर बस स्टैंड पर गंदगी के ढेर

अड्डा प्रभारी ब्रह्म दास ने कहा कि कूड़ा उठाने के लिए नगर परिषद हमीरपुर को शुल्क दिया जाता है कभी-कभार वह शाम को कूड़ा उठाते हैं जिस वजह से ढेर लग जाता है इस बारे में उन्हें सूचित किया जाएगा. बता दें कि शहर में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट एक्ट के तहत अलग-अलग कूड़ा उठाने के लिए डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन सिस्टम को लागू किया गया है, लेकिन धरातल पर सच्चाई कुछ और ही है. जहां एक तरफ घरों से भी अलग-अलग कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है वहीं, सरकारी परिसरों में तो 3 से 4 दिन तक भी कूड़े के ढेर लग रहे हैं.

वीडियो.

शहर की सफाई की व्यवस्था ठेकेदार के हवाले हैं हालांकि बीच-बीच में उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा नगर परिषद के अधिकारियों से रिपोर्ट लेते रहते हैं, लेकिन कुछ दिन तक व्यवस्था दुरुस्त होने के बाद हालात फिर से बद से बदतर हो रहे हैं.

हमीरपुर बस स्टैंड पर गंदगी के ढेर

ये भी पढ़ें- कांगड़ा में भूकंप के झटके, रिक्ट स्केल पर 3 मापी गई तीव्रता

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details