हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर में 25 पंचायतों के लिए डेढ़ लाख रुपए का प्रावधान, सैनिटाइजेशन पर किए जाएंगे खर्च

हमीरपुर खंड की 25 पंचायतों को सैनिटाइजेशन के कार्य के लिए डेढ़ लाख रुपए की राशि का प्रावधान किया गया है. सैनिटाइजेशन के कार्य के लिए प्रत्येक पंचायत को 6000 रूपए की राशि दी जाएगी. इस राशि का प्रावधान खंड विकास कार्यालय को स्वच्छ भारत मिशन के तहत आई राशि से किया गया है.

By

Published : Jun 8, 2021, 3:03 PM IST

photo
फोटो

हमीरपुर: खंड विकास कार्यालय की तरफ से हमीरपुर खंड की 25 पंचायतों में सैनिटाइजेशन के लिए डेढ़ लाख रुपए की राशि का प्रावधान किया गया है. सैनिटाइजेशन के कार्य के लिए प्रत्येक पंचायत को 6000 रूपए की राशि दी जाएगी. इस राशि का प्रावधान खंड विकास कार्यालय को स्वच्छ भारत मिशन के तहत आई राशि से किया गया है.

बीडीओ हमीरपुर अस्मिता ठाकुर ने बताया कि अगर किसी भी पंचायत में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आता है, तो उस समय पंचायतों के सैनिटाइजेशन के लिए सैनिटाइजेशन पंप एवं अन्य सामग्री का प्रावधान इस राशि से करवाया जाएगा.

वीडियो

स्वच्छ भारत मिशन के तहत आई राशि

बीडीओ हमीरपुर ने बताया कि विभागीय निर्देशों के अनुसार उन्हें इस कार्य के लिए खंड विकास कार्यालय में स्वच्छ भारत मिशन के अलावा 38वें या 48 वें वित्तायोग से बची हुई राशि से इस काम के लिए पैसों का प्रावधान करना है. ऐसे में खंड विकास कार्यालय हमीरपुर की ओर से स्वच्छ भारत मिशन के तहत बची हुई राशि से प्रत्येक पंचायत को छह-छह हजार रुपए की राशि का प्रावधान करवाया गया है.

ये भी पढ़ें-शिक्षा के क्षेत्र में ग्रेड 1 बना हिमाचल प्रदेश, परफॉर्मेंस ग्रेडिंग इंडेक्स में 40 अंकों की लगाई छलांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details