हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना संकट में 108 एंबुलेंस के अन्य विकल्प हो सकते हैं महंगे साबित: अनीता वर्मा

हमीरपुर से पूर्व विधायक अनीता वर्मा ने कोरोना संकट काल में 108 एंबुलेंस सेवा को निरंतर जारी रखने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि कोरोना के संकट काल में 108 एंबुलेंस कर्मचारियों ने बेहतर काम किया है. ऐसे में इस सेवा के बंद होने पर सरकार के लिए अन्य विकल्प महंगे साबित हो सकते हैं.

By

Published : Jul 15, 2020, 6:30 PM IST

Anita Verma
अनीता वर्मा

हमीरपुर: महिला कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षा एवं हमीरपुर से पूर्व विधायक अनीता वर्मा ने कोरोना संकट काल में 108 एंबुलेंस सेवा को निरंतर जारी रखने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि कोरोना के संकट काल में 108 एंबुलेंस कर्मचारियों ने बेहतर काम किया है. ऐसे में इस सेवा के बंद होने पर सरकार के लिए अन्य विकल्प महंगे साबित हो सकते हैं. इसलिए सरकार को 108 की सेवा को बहाल रखने के प्रयास करने चाहिए.

महिला कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षा एवं पूर्व विधायक अनीता वर्मा ने कहा कि सरकार को इस सेवा को बहाल रखने के लिए प्रयास करने चाहिए. कोरोना संकट काल में आर्थिक बोझ सरकार पर ना पड़े इसके लिए यह प्रयास किया जाना बहुत जरूरी है. अभी तक हिमाचल में 108 एंबुलेंस स्टाफ ने बेहतर काम किया है और एंबुलेंस सेवा के स्टाफ को इस काम का अनुभव है.

वीडियो

आपको बता दें कि 108 एंबुलेंस सेवा को उपलब्ध करवाने वाली जीवीके कंपनी ने 15 जुलाई से सेवाएं देने से इंकार कर दिया है. हालांकि इस कंपनी का प्रदेश सरकार के साथ करार 2021 में खत्म होना था, लेकिन कोरोना संकट के चलते कंपनी की हालत खराब हो चुकी है. आर्थिक तौर पर कंपनी की दशा ठीक नहीं है. ऐसे में कर्मचारियों को बर्खास्त करने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं.

वहीं, अब कांग्रेस ने 108 एंबुलेंस सेवा को जारी रखने की सरकार से मांग उठाई है. आपको बता दें कि करीब एक हजार से अधिक एंबुलेंस कर्मी प्रदेश में सेवाएं दे रहे हैं, जिनके रोजगार पर अब तलवार लटक गई है.

ये भी पढ़ें:MSME के लिए केंद्र ने उठाए ऐतिहासिक कदम, 1,25,099 करोड़ का ऋण स्वीकृत: अनुराग ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details