हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड का नाम बदलने पर धूमल ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बात

By

Published : Aug 8, 2021, 5:00 PM IST

प्रो. प्रेम कुमार धूमल हमीरपुर के एक निजी विश्वविद्यालय की वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने राजीव खेल रत्न अवार्ड का नाम बदलने पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने केंद्र सरकार के फैसले को सही फैसला बताया है.

प्रो. प्रेम कुमार धूमल
प्रो. प्रेम कुमार धूमल

हमीरपुर: मोदी सरकार ने भारत में खेल के क्षेत्र में दिए जाने वाले सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड का नाम बदल दिया है. नया नाम मेजर ध्यानचंद खेल रत्न होगा. इस पर हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल (Former CM Prem Kumar Dhumal) ने प्रतिक्रिया दी है. धूमल ने केंद्र सरकार के इस कदम का स्वागत किया है और इसे सही निर्णय करार दिया है. उन्होंने इसे केंद्र सरकार का सराहनीय निर्णय बताया है.

रविवार को प्रो. प्रेम कुमार धूमल जिला हमीरपुर के एक निजी विश्वविद्यालय की वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे. इस दौरान प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद ने 8 बार हॉकी में गोल्ड जिताकर रिकॉर्ड कायम किया है और देश उनके योगदान को भुला नहीं सकता.

वीडियो.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब इस अवार्ड का गठन हुआ, तब ही ये ध्यानचंद के नाम पर होता तो बहुत अच्छा होता, लेकिन देर-आए, दुरस्त आए ठीक निर्णय ले लिया गया है. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी का जिस क्षेत्र में बहुत योगदान रहा है, वहां उनके नाम पर अवार्ड दिया जाए. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भी सम्मान मिलना चाहिए. हॉकी में मेजर ध्यानचंद बहुत बड़ा नाम था और मैं उनके नाम पर अवार्ड दिए जाने का स्वागत करता हूं.

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जयराम सरकार की सौगात

ये भी पढ़ें:Tokyo Olympics: गोल्ड मेडल जीतने पर नीरज चोपड़ा को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी बधाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details