हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रदेश में बाहर से आए लोग क्वारंटाइन नियमों का पूरी तरह करें पालन : धूमल

By

Published : May 1, 2020, 11:44 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने बाहरी राज्यों से प्रदेश में आए और क्वारंटाइन में रह रहे लोगों को पूरी तरह से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने को कहा है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना ही कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र तरीका है.

follow the lockdown completely
धूमल ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने को कहा.

हमीरपुर: पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि प्रदेश भर में बाहर से आए हुए और घरों में क्वारंटाइन में रह रहे सभी लोग अच्छी तरह नियमों का पालन करें, जिससे वह सभी लोग खुद, अपने परिवार व अपने आसपास के सभी लोगों व पूरे प्रदेश को कोरोना मुक्त रखने में सहायक होंगे. उन्होंने कहा कि सभी लोग घरों में रहकर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें.

प्रो. धूमल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में कोई भी कोरोना का नया मामला सामने नहीं आया है और प्रदेश के पहले से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज भी धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों व प्रदेश के विभिन्न जिलों से लोग काफी संख्या में घर वापिस आ रहे है, जिस कारण अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते कई बार व्यक्ति को खुद भी पता नहीं चलता कि वह कोरोना का शिकार हो चुका है. इस कारण लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने का बेहतर विकल्प है.

प्रो. धूमल ने प्रशासन को भी सतर्कता बरतने के लिए कहा है. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पंजाब में भारी संख्या में बाहर से लोग घर वापिस आए थे और पंजाब में बहुत संख्या में इस बीमारी ने असर दिखाया है. प्रो. धूमल ने आशा व्यक्त की कि प्रदेश के लोग सूझ-बूझ से और सावधानी बरतते हुए प्रदेश व खुद को कोरोना वायरस से बचाने में सहयोग देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details